5 भारतीय स्टार बल्लेबाज जो IPL में करते है सबसे ज्यादा मेहनत

MD News

MD News

Author 2019-10-02 00:31:46

ये हैं आईपीएल में 5 भारतीय बल्लेबाज, कड़ी मेहनत करने में माहिर

imgThird party image reference

1. विराट कोहली

विराट कोहली को आईपीएल में सबसे खतरनाक और कट्टर बल्लेबाज कहा जाता है। कोहली का किसी भी गेंदबाज से बचना मुश्किल है। आईपीएल करियर में उन्होंने अब तक 359 चौके और 149 छक्के लगाए हैं। भारत का यह बल्लेबाज़ सबसे ज्यादा मेहनत करने वाला बल्लेबाज है।

imgThird party image reference

2. रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के कप्तान और सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा को हार्ड हिटिंग में नंबर दो बल्लेबाज कहा जाता है। यह गेंदबाजों की बड़ी बेरहमी से पिटाई भी करता है। अब तक वह 163 छक्के लगा चुके हैं। यह खिलाड़ी कड़ी मेहनत के साथ आईपीएल में एक बड़ा नाम है।

imgThird party image reference

3. सुरेश रैना

सुरेश रैना आईपीएल की हार्ड हिटिंग का तीसरा बड़ा भारतीय नाम है। जब रैना फॉर्म में होते हैं, तब उनके पास एक ओवर में 4 से 6 छक्के मारने की ताकत होती है। रैना ने पिछले सीजन में कुछ 127 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

imgThird party image reference

4. महेंद्र सिंह धोनी

धोनी को कट्टर बल्लेबाज कहना उनके लिए न्याय होगा। वास्तव में, कुछ समय के लिए, धोनी जिम्मेदारियों के कारण निचले क्रम में आते थे, लेकिन फिर भी अगर उन्होंने 139 की स्ट्राइक रेट से 3272 रन बनाए हैं, तो कहीं न कहीं यह उनके कठिन बल्लेबाजी रवैये को दर्शाता है। धोनी ने अपने आईपीएल करियर में अब तक 140 छक्के मारे हैं।

imgThird party image reference

5. यूसुफ पठान

यूसुफ पठान को आईपीएल का सबसे कठिन बल्लेबाज कहा जाता है। कहीं न कहीं युसूफ पठान के साथ समस्या यह है कि वह आईपीएल में जबरदस्त खेलते हैं लेकिन राष्ट्रीय टीम में वह ज्यादा अच्छा नहीं कर पाते हैं। उनका आईपीएल में स्ट्राइक रेट 146 है और उन्होंने आईपीएल इतिहास में 140 छक्के लगाए हैं।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN