6 बल्लेबाज जो वनडे में 99 के स्कोर पर रहे हैं नॉट आउट

Sportz Wiki

Sportz Wiki

Author 2019-10-21 15:11:52

img

99 रन के स्कोर पर नाबाद रहना शायद दुनिया का कोई बल्लेबाज नहीं रहना चाहेगा. हर किसी की चाह शतक लगाने की होती है, लेकिन कई बार खिलाड़ी को 99 रन पर नाबाद रहना पड़ता है. आज हम आपकों उन 6 दुर्भाग्यशाली खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जो वनडे क्रिकेट में 6 बार नॉट आउट रहे हैं.

वीरेंद्र सहवाग

img

वीरेंद्र सहवाग एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें छक्कों के साथ 100, 200 और यहां तक कि 300 तक पहुंचने का शौक है. हालांकि एक बार श्रीलंका के स्पिनर सूरज रनदीव की चतुरता के कारण 99 रन के स्कोर पर नाबाद रहना पड़ा था.

दरअसल, 16 अगस्त 2010 को दांबुला में मेजबान टीम के खिलाफ खेले गए त्रिकोणीय सीरीज के तीसरे मैच को जीतने के लिए भारत 171 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहा था.

जब भारतीय टीम को मात्र 1 रन चाहिए था, तब क्रीज पर वीरेंद्र सहवाग थे, उन्होंने सूरज रनदीव की गेंद पर छक्का भी जड़ दिया था, लेकिन वह नो बॉल थी और नो बॉल होने के कारण जीत पर सहवाग के छक्के को नहीं माना गया था, क्योंकि नो बॉल के 1 रन की वजह से भारत ने पहले ही मैच को जीत लिया था. सूरज रनदीव ने ऐसा जानबुझकर किया था, इसके बाद उन्हें अपनी इस गलती के चलते श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कुछ मैचों के लिए बैन भी किया था.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD