7 बॉल में 7 छक्के लगाकर नबी और जादरान ने रचा इतिहास

News Corner

News Corner

Author 2019-09-15 13:07:54

imgRepublic

नजीबुल्लाह ज़द्रान और मोहम्मद नबी ने लगातार सात छक्के लगाए जिससे अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे पर 28 रनों से जीत हासिल की। टूर्नामेंट के एक करीबी उद्घाटन मैच में बांग्लादेश से हारने के एक दिन बाद, जिम्बाब्वे की हार इस बार हमेशा की तरह दिख रही थी क्योंकि उनके पास ढाका में अफगानिस्तान के कुछ बड़े हिट का कोई जवाब नहीं था।

अफगानिस्तान ने 197-5 पोस्ट करने के बाद, ज़िम्बाब्वे केवल 169-7 में कामयाब रहा और लक्ष्य तक पहुँचने में कभी ऐसा नहीं देखा। जादरान ने 30 गेंदों में नाबाद 69 रन की पारी खेली जिसमें छह मैक्सिमम शामिल थे, जबकि नबी ने 107 रन की पांचवीं विकेट की साझेदारी के रूप में 18 में से 38 रन बनाए जो निर्णायक साबित हुए।

imgSPG

उस दोहरे कृत्य की गतिरोध अवधि, जिसने अफगानिस्तान को 90-4 से अपने अंतिम कुल में उछाल देखा, 17 वें और 18 वें ओवर में आया। नादानी ने तेंदुआ चतरा (2-53) की गेंदबाजी से लगातार चार मैक्सिमम लपके, इससे पहले कि जादरान ने नेविल मैजिवा के खिलाफ लगातार तीन छक्कों के साथ अगला ओवर शुरू किया, जिनके विकेट 34 रन पर कम हो गए।

एक विस्तृत के बाद, ज़ादरान ने सोचा कि एक आठवें सीधे छक्के से केवल एक वीडियो की समीक्षा के लिए उसके शॉट को प्रकट करने के लिए रस्सी के अंदर ही गिरा दिया गया था। सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ के 43 ने पहले नींव रखी थी, उनका प्रयास तब समाप्त हुआ जब प्रभावशाली सीन विलियम्स (2-16) ने उन्हें lbw में फँसा दिया। चौथे ओवर का समापन करने के लिए तीन गेंद में दो विकेट खोते ही जिम्बाब्वे का पीछा खत्म हो गया था, फ्रेडेड अहमद (2-35) ने डक के लिए विलियम्स को हटाने से पहले ब्रेंडन टेलर (27) की पारी का अंत किया।

कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्ज़ा (3) के साथ पहले ही रन आउट हो चुके थे, ज़िम्बाब्वे 30-3 था और मजबूत करने के लिए मजबूर था, जिसमें रेजिस चाकवा के तेजतर्रार 42 दिन में बहुत देर से नहीं निकल रहे थे क्योंकि राशिद खान ने 2-29 का दावा किया था। इस हफ्ते टेस्ट हार का बदला लेने के लिए मेजबान बांग्लादेश रविवार को त्रिकोणीय श्रृंखला के तीसरे मैच में अफगानिस्तान से भिड़ेगा।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN