80 साल बाद रोहित ने दोहराया ये अनचाहा रिकॉर्ड

Sanjeevni Today

Sanjeevni Today

Author 2019-10-09 00:50:58

  1. img

रोहित शर्मा पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में स्टंप्स आउट हुए। केशव महाराज और क्विंटन डिकॉक की जोड़ी ने दोनों बार उन्हें आउट किया।

नई दिल्ली। हाल ही में विशाखापत्तनम में दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट में 203 रनों से हरा कर भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस टेस्ट में डेब्यू ओपनिंग कर रहे है रोहित शर्मा ने दोनों पारियों में शतक जड़े है। रोहित ने दक्षिणी अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की, लेकिन रोहित के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी जुड़ गया। क्रिकेट के इस सबसे लंबे प्रारूप में इतिहास में 22वीं बार ऐसा हुआ और 80 साल बाद रोहित शर्मा ने इस इतिहास को दोहराया।

यह भी पढ़े: शमी और जडेजा के कहर से जीता भारत

दरअसल, रोहित शर्मा पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में स्टंप्स आउट हुए। केशव महाराज और क्विंटन डिकॉक की जोड़ी ने दोनों बार उन्हें आउट किया। आपको बता दे कि रोहित ने पहली पारी में 176 और दूसरी में 127 रन बनाए। क्रिकेट के इस सबसे लंबे प्रारूप में इतिहास में 22वीं बार ऐसा हुआ। भारत के लिए यह पहला अवसर था। पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर वैली हेमंड्स पहले ऐसे बल्लेबाज थे, जो 1939 में दोनों पारियों में स्टंप आउट हुए था।

img

80 साल पहले 1939 में इंग्लैंड के क्रिकेटर वैली हेमंड दोनों पारियों में स्टंप होने वाले आखिरी बल्लेबाज थे और साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने 80 साल पुराने इसी रिकॉर्ड को दोहरा दिया। विजाग टेस्ट में बतौर ओपनर उतरे रोहित शर्मा भी दोनों पारियों में शतक जड़ने के बाद करियर की बेस्ट टेस्ट रैंकिंग में पहुंच गए हैं। रोहित शर्मा टेस्ट करियर की बेस्ट रैंकिंग 17वें नंबर पर पहुंच गए हैं। रोहित शर्मा ने अबतक 28 टेस्ट मैचों में 5 शतक जड़े हैं।

मोहम्मद शमी ने पांच और जडेजा ने तीन विकेट के साथ पांचवें दिन दक्षिण अफ्रीका को आउट करके 203 रनों की जीत दर्ज की। केवल डेन पीट और सेनुरन मुत्थुस्वामी ने भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी दिखाई। इन दोनों ने नौवीं विकेट के लिए कुछ रन जोड़े। इस जीत के साथ भारत आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में 40 अंक और लेकर 160 अंकों के साथ टॉप पर बना हुआ है। भारत, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगला टेस्ट गुरुवार (10 अक्टूबर) से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेलेगा।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD