AFGvsWI: रोस्टन चेज ने बताया कैसे मिली अफगानिस्तान पर जीत

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-11-07 10:17:40

img

Afghanistan vs West Indies:  अफगानिस्तान के खिलाफ बुधवार (6 नवंबर) को जीत के हीरो रहे वेस्टइंडीज के हरफनमौला रोस्टन चेज ने कहा कि रणनीति के बेहतर इस्तेमाल और टीम वर्क ने पहले वनडे में जीत दिलाई। इकाना स्टेडियम में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच सात विकेट से जीतने के बाद चेज ने पत्रकारों से कहा “ कसी हुई गेंदबाजी के बाद सूझबूझ भरी बल्लेबाजी ने टीम को जीत दिलाई।''

उन्होंने कहा, ''25 रन पर दो विकेट गिरने के बाद मैंने और ओपनर शाई होप ने साझेदारी बनाने पर ध्यान दिया और सूझबूझ से बल्लेबाजी करने की रणनीति बनाई। शुरुआती विकेट गंवाने के बाद हालात आसान नहीं थे। हम पर कुछ दबाव जरूर था, लेकिन हमने योजना के साथ बल्लेबाजी करके जीत को आसान बना दिया।”

'मैन ऑफ द मैच' चुने गये चेज ने कहा कि वह वेस्टइंडीज द्वारा टॉस जीतकर गेंदबाजी चुने जाने से फैसले से हैरान थे, क्योंकि टीम की बातचीत में टॉस जीतने पर पहले बल्लेबाजी चुनने का विचार किया गया था। मगर कॉटरेल और होल्डर ने जल्दी विकेट लेकर अच्छी शुरुआत दिलाई। अब अगले मैचों में दबाव अफगानिस्तान पर होगा।

उन्होंने कहा “ सच कहूं तो मुझे इस पिच पर गेंदबाजी करने में मजा आया। पिच से थोड़ी मदद मिल रही थी मगर इस पर 250 का स्कोर बनाना मुश्किल नहीं है।”

बता दें कि शाई होप (नाबाद 77) और रोस्टन चेज (94) के बीच 163 रनो की टिकाऊ साझीदारी की मदद से वेस्टइंडीज ने बुधवार को यहां खेले गये पहले एक दिवसीय अंतरार्ष्ट्रीय मैच में अफगानिस्तान को सात विकेट से हरा कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

अटल बिहारी इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर कसी हुई गेंदबाजी और शानदार फील्डिंग की बदौलत वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान की पूरी टीम को 45.2 ओवरों में 194 रनों पर लुढ़का दिया। बाद में शुरुआती झटकों से उबरते हुए विजयी लक्ष्य को 46.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD