Anil kumble के बाद यूपी के इस युवा क्रिकेटर ने 15 विकेट लेकर रचा इतिहास

Patrika

Patrika

Author 2019-11-08 17:05:09

Patrika

img

ग्रेटर नोएडा. दादरी तहसील के सादोपुर गांव के रहने वाले निर्देश बैसोया अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्राफी मेघालय की टीम से खेल रहे है। परिवार के लोग कभी उनके खेल में बाधा नहीं बने और चार पहले उन्हें क्रिकेट की बारीकियां सीखने के लिए मेरठ भेज दिया। उनके शानदार प्रदर्शन से गांव के साथ-साथ आस-पास के लोग भी खुश है। साथ ही उनके घर बधाई देने पहुंच रहे हैं।

उन्होंने पहली पारी में नागालैंड के खिलाफ गेदबाजी करते हुए 21 ओवर में 10 ओवर मेडन डालते हुए 51 रन देकर 10 विकेट लिए। निर्देश के अलावा कोई अन्य गेदबाज एक भी विकेट नहीं ले सका। शानदार गेदबाजी के प्रदर्शन की वजह से नागालैंड की पूरी टीम 113 रन पर आउट हो गई। इससे पहले 10 विकेट लेने का कारनामा अनिल कुुंबले (Anil Kumble) ने 1999 मेंं पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में किया था।

इतना ही नहीं, उनका शानदार प्रदर्शन दूसरी पारी में भी जारी है। दूसरी पारी में निर्देश 5 विकेट ले चुके है। ये अभी तक के मैच में 15 विकेट हासिल कर चुके है। दाएं हाथ आफ स्पिनर 15 वर्षीय निर्देश बैसोया मेरठ के साकेत क्षेत्र में किराये पर रहते है। उनके पिता रामवीर सिंह नोएडा अथॉरिटी में कार्यरत है। निदेर्श के भार्इ नागेश का कहना है कि वह बचपन से गांव में कि्रकेट खेला करता था। उसके टैलेंट को देखते हुए ४ साल पहले मेरठ भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि निर्देश के प्रदर्शन से खुशी का माहौल हैै।

ये भामाशाह क्रिकेट ग्राउंड पर क्रिकेट की बारीकियां सीख रहे है। इससे पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार (Praveen Kumar), सुदीप त्यागी (Sudeep Tyagi), भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) भी भामाशाह पार्क क्रिकेट ग्राउंड से बारीकियां सीख कर क्रिकेट की दूनिया में मुकाम हासिल कर चुके है।

अनिल कुंबले के बाद रचा इतिहास

पूर्व अतरराष्ट्रीय क्रिकेटर अनिल कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ एक ही पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रचा था। वहीं, अब यूपी के गौतमबुद्ध नगर जिले के सादोपुर गांव के रहने वाले युवा आॅफ स्पिनर निर्देश बैसोया ने भी कमाल किया है। 15 साल से इस युवा स्पिनर ने अंडर 16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी में मेघालय की तरफ से खेलते हुए नागालैंड की टीम के 10 विकेट हासिल किए। उनकी फिरकी में एक—एक सभी बल्लेबाज फंस गए।

READ SOURCE

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD