Ashes 2019 : इंग्लैंड ने जीता आखिरी टेस्ट, 2-2 से बराबरी पर रही एशेज सीरीज

Inextlive

Inextlive

Author 2019-09-16 10:39:00

Inextlive 16 Sep 2019 08:09

img

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच ओवल में खेला गया पांचवां टेस्ट मेजबान इंग्लैंड के नाम रहा। इंग्लिश टीम ने इस मैच में कंगारुओं को 135 रनों से मात देकर सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्म की।

कानपुर। क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी लड़ाई एशेज सीरीज आखिरकार ड्रा पर आकर खत्म हुई। पांच मैचों की इस सीरीज का आखिरी मुकाबला ओवल में रविवार को खत्म हुआ। इंग्लैंड ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 399 रन का टारगेट दिया मगर पूरी कंगारू टीम आखिरी पारी में 263 रन पर सिमट गई। इसी के साथ इंग्लैंड ने ओवल टेस्ट 135 रनों से अपने नाम कर सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली। बता दें ऑस्ट्रेलिया ने पहला और चौथा टेस्ट जीता था वहीं इंग्लैंड ने तीसरे और पांचवें टेस्ट में बाजी मारी। इसी के साथ प्रतिष्ठित एशेज सीरीज 2-2 से बराबरी पर रही, हालांकि पिछली एशेज सीरीज कंगारुओं ने जीती थी ऐसे में ट्राॅफी अभी उन्हीं के पास रहेगी।

ये रहा मैच का हाल
तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद इंग्लैंड टीम का स्कोर 313 रन पर 8 विकेट था। खेल के चौथे दिन इंग्लैंड की टीम महज 27 गेंद खेल पाई, जिसमें दोनों विकेट गंवाए और कुल 16 रन टीम के खाते में जोड़े। इससे पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी और इंग्लैंड को 294 रन पर रोक दिया था। इसके बाद कंगारू टीम भी 225 रन पर ढेर हो गई थी।
img

ऑस्ट्रेलिया को चौथी पारी में मिले विशाल लक्ष्य को पाना काफी मुश्किल लग रहा था। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई फैंस की उम्मीद सिर्फ स्टीव स्मिथ थे। इस सीरीज में स्मिथ का बल्ला खूब चला मगर चौथी पारी में वो भी फ्लाॅप हो गए। स्मिथ ने सिर्फ 23 रन की पारी खेली। स्टुअर्ट ब्राॅड ने जैसे ही उनको आउट किया ऑस्ट्रेलिया की जीत की उम्मीद भी खत्म हो गई। हालांकि मैथ्यू वेड ने शतक लगाकर थोड़ा बहुत संघर्ष किया मगर वो भी 117 रन बनाकर आउट हो गए।

सिर्फ एक बार 390 प्लस चेज कर पाई है कंगारू टीम
आपकी जानकारी के लिए बता दें, ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ एक बार 390 रन से ज्यादा का स्कोर चौथी पारी में चेज कर पाई है। 52 बार ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 390 रन से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा किया है, जिसमें टीम को 38 बार हार मिली है, जबकि 13 मैच ड्रॉ हुए हैं। आखिरी बार कंगारू टीम ने साल 1948 में इंग्लैंड के खिलाफ 404 रन का टारगेट चेज किया था।

READ SOURCE

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN