AUS vs BAN: नॉटिंघम में रनों की बारिश, ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 381

Asiaville

Asiaville

Author 2019-09-17 15:56:28

img

नॉटिंघम में बड़ा स्कोर बनना है इसका तो अनुमान था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने इसे और विशाल बना दिया. शानदार फॉर्म में चल रहे डेविड वॉर्नर ने शुरुआत में धीमी, लेकिन सधे हुए अंदाज़ में बल्लेबाज़ी और उसके बाद बांग्लादेशी गेंदबाज़ों की बखिया उधेड़कर रख दी.

उन्होंने 147 गेंदों में 166 रनों की विशालकाय पारी खेली. पहले विकेट के लिए कप्तान ऐरॉन फिंच के साथ मिलकर वॉर्नर ने 121 रनों की शतकीय साझेदीर की. फिंच 51 गेंदों में 53 रन बनाकर पार्ट टाइम गेंदबाज़ सौम्या सरकार का शिकार बने और उसके बाद मैदान में उतरे उस्मान ख़्वाज़ा ने भी आज फॉर्म में लौटने की मुनादी कर दी.

img

ख़्वाज़ा ने 72 गेंदों में 88 रनों की तेज़तर्रार पारी खेली. वॉर्नर-ख़्वाज़ा के बीच 192 रनों की साझेदारी हुई. 313 पर जब दूसरा विकेट गिरा तो ऑस्ट्रेलियाई पारी का 45वां ओवर चल रहा था. ताबड़तोड़ रन बनाने के लिए टीम ने ग्लेन मैक्सवेल को पहले भेज दिया और मैक्सवेल ने टीम के फ़ैसले को सही साबित किया.

रन आउट होने से पहले उन्होंने 2 चौक्के और 3 छक्कों की मदद से 10 गेंदों में 32 रनों की धुआंधार पारी खेली. 47वें ओवर में 352 के स्कोर पर मैक्सवेल पवेलियन लौटे. तब तक बांग्लादेशी खेमे में निराशा छा चुकी थी. स्मिथ से पहले चोट से उबरकर टीम में वापस लौटे मार्कस स्टॉयनिस उतरे मैदान में और 11 गेंदों में 17 रन बनाकर नाबाद रहे.

स्टीव स्मिथ आज नहीं चले और 2 गेंदों में महज 1 रन बनाकर चलते बने. लेकिन एलेक्स कैरी और स्टॉयनिस ने नाबाद रहते हुए ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 381 तक पहुंचा दिया. एलेक्स कैरी 8 गेंदों में 11 रन बनाकर नॉट आउट रहे.

बांग्लादेश के सभी गेंदबाज़ों की इकोनॉमी रेट 7 से ज़्यादा रहा. आश्चर्यजनक रूप से सबसे सफल साबित हुए आज सौम्या सरकार उन्होंने 8 ओवर में 58 रन देकर 3 विकेट लिए, जिनमें ख़तरनाक डेविड वॉर्नर, ऐरॉन फिंच और उस्मान ख़्वाज़ा के विकेट शामिल हैं. उनके अलावा सिर्फ़ मुस्तफ़िज़ुर रहमान को एक सफ़लता मिली. उन्होंने स्टीव स्मिथ को एलबीडब्लू आउट किया.

382 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए कोई बड़ा चमत्कार ही जीत दिला सकता है. वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ जिस तरह बांग्लादेश ने 322 रनों का पीछा किया था, अगर बांग्लादेशी बल्लेबाज़ उस अंदाज़ में भी बैटिंग करे, तब भी ये लक्ष्य बहुत मुश्किल है. ऑस्ट्रेलिया के पास वेस्टइंडीज़ से ज़्यादा घातक गेंदबाज़ हैं जो 381 रनों को किसी भी सूरत में डिफेंड कर सकते हैं.

(हमें फ़ेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो करें)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN