AUS vs SL: फिंच के विशाल शतक से ऑस्ट्रेलिया ने बनाया 334

Asiaville

Asiaville

Author 2019-09-17 15:31:44

img

दूसरी जीत की तलाश कर रही श्रीलंका के घाव पर आज ऑस्ट्रेलिया ने मिर्च रगड़ दी. कमज़ोर फॉर्म में चल रही श्रीलंका इस विश्वकप में अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ जैसे-तैसे करके एक मैच ही जीत पाई है. आज उसके पास जी-जान लगाकर जुट जाने का मौक़ा था, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अलग ही मूड में मैदान में उतरे थे. ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के ख़िलाफ़ पहली पारी में 334 रन जड़ दिए.

img

कप्तान ऐरॉन फिंच ने आज बल्लेबाज़ी की कमान संभालते हुए 153 रनों की विशाल पारी खेली. ये इस विश्वकप की सबसे बड़ी पारी है. उन्होंने श्रीलंकाई गेंदबाज़ों की चारों तरफ़ धुनाई करके लय बिगाड़ दी. पहले विकेट के लिए डेविड वॉर्नर के साथ फिंच ने 80 रन जोड़े. वॉर्नर को धनंजय डिसिल्वा ने क्लीन बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया. उसके बाद 100 रनों के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट भी गिर गया. उस्मान ख़्वाज़ा 20 गेंदों में महज 10 रन बनाकर फिर से डिसिल्वा के शिकार बने.

उसके बाद जब पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ मैदान पर उतरे तो फिंच के साथ मिलकर टीम को काफ़ी मज़बूत हालात में पहुंचा दिया. ना फिंच मान रहे थे और ना ही स्मिथ. 43वें ओवर में 273 रनों पर जाकर ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट गिरा. कप्तान फिंच को उडाना ने पवेलियन भेजा. लेकिन उससे पहले 132 गेंदों में 153 रनों की विशाल पारी खेली, जिनमें 15 चौक्के और 5 चौक्के शामिल थे.

img

एक बार ये भागीदारी टूटी तो स्मिथ को भी अगले ओवर में मलिंगा ने बेहतरीन यॉर्कर के ज़रिए बोल्ड कर दिया. टीम का स्कोर 278 पर चार हो गया. उसके बाद विकेटों की झड़ी लग गई. ठीक पिछले मैच की तरह ऑस्ट्रेलिया ने आख़िरी ओवर्स में काफी विकेट गंवाए. ग्लेन मैक्सवेल तूफ़ानी अंदाज़ में बैटिंग कर रहे थे, लेकिन दूसरे छोर से पहले शॉन मार्श आउट हुए, फिर एलेक्स कैरी.

उडाना अपनी ही गेंद पर एक ही ओवर में कैरी और पेट कमिंस को रन आउट कर ऑस्ट्रेलिया को 15-20 रन पहले रोक दिया. उडाना ने दो विकेट लिए और 2 को रन आउट कर चलता किया. वरना, ऑस्ट्रेलिया 350 के पार जाती दिख रही थी. श्रीलंका ने बेहद लचर क्षेत्ररक्षण कर शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया को काफी मौक़े दिए.

(हमें फ़ेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो करें)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN