Australia vs Sri Lanka 2nd T20I: स्मिथ-वॉर्नर के अर्द्धशतकों से ऑस्ट्रेलिया का टी20 सीरीज पर कब्जा

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-10-30 19:27:10

naidunia.jagran.com

img

ब्रिस्बेन। Australia vs Sri Lanka 2nd T20I: डेविड वॉर्नर (60) और स्टीव स्मिथ (53) के नाबाद अर्द्धशतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को दूसरे इंटरनेशनल टी20 मैच में श्रीलंका को 9 विकेट से रौंद डाला। श्रीलंका की पारी को 19 ओवरों में 117 रनों पर समेटने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ और वॉर्नर के बीच दूसरे विकेट के लिए अविजित शतकीय साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया ने 42 गेंद शेष रहते 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। ऑस्ट्रेलिया ने इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज पर 2-0 की अपराजेय बढ़त के साथ कब्जा जमा लिया। तीसरा टी20 मैच शुक्रवार को खेला जाएगा।

118 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरे ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान एरोन फिंच बगैर खाता खोले विपक्षी कप्तान लसिथ मलिंगा के शिकार बने। 1 रन पर पहला विकेट गंवाने के बाद वॉर्नर का साथ देने स्मिथ क्रीज पर उतरे और इन्होंने आराम से लक्ष्य हासिल किया। वॉर्नर ने अपने शानदार प्रदर्शन के सिलसिले को जारी रखते हुए 30 गेंदों में 7 चौकों की मदद से अर्द्धशतक पूरा किया। उन्होंने पहले टी20 मैच में शतक लगाया था। स्मिथ ने 32 गेंदों में 6 चौकों की मदद से फिफ्टी पूरी की। स्मिथ और वॉर्नर के बीच दूसरे विकेट के लिए 117 रनों की अविजित भागीदारी हुई।

श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनका यह फैसला गलत साबित हुआ जब टीम ने 29 रनों पर दोनों सलामी बल्लेबाजों को खो दिया। कुशल मेंडिस 1 रन बनाकर रन आउट हुए जबकि दानुष्का गुणतिलका 21 रन बनाकर बिली स्टेनलेक के शिकार बने। इसके बाद अविष्का फर्नांडो और कुशल परेरा ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन उनके प्रयास विफल रहे। फर्नांडो 17 रन बनाकर एश्टोन एगर की गेंद पर लांग ऑन पर कमिंस को कैच थमा बैठे तो निरोशन डिकवेला मात्र 5 रन बनाकर कमिंस की गेंद पर टर्नर के हाथों लपके गए। परेरा (27) के एगर ने डंडे बिखेरे।

75 रनों के अंदर आधी मेहमान टीम पैवेलियन लौट चुकी थी। दासून शनाका 1 रन बनाकर पैवेलियन लौटे तो वाविंडा हसरंगा 10 रन बनाकर एडम जाम्पा के शिकार बने। इसुरू उडाना (10) को कमिंस ने रिचर्डसन के हाथों झिलवाया। कप्तान मलिंगा 9 रन बनाकर जाम्पा के शिकार बने जबकि लक्षण संदाकन के रन आउट होने के साथ ही मेहमान टीम की पारी 117 रनों पर सिमटी। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने अनुशासित प्रदर्शन किया और चार गेंदबाजों ने 2-2 विकेट लिए जबकि दो श्रीलंकाई बल्लेबाज रन आउट हुए। जाम्पा ने 20 रनों पर 2 और स्टेनलेक ने 23 रनों पर 2 विकेट लिए। एगर ने 27 रन देकर 2 जबकि कमिंस ने 29 रनों पर 2 विकेट हासिल किए।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD