BAN vs WI: होप ने जगाई इंडीज़ की उम्मीद, टीम ने बनाए 321

Asiaville

Asiaville

Author 2019-09-17 15:56:04

img

शाई होप लंबे शॉट खेलने के चक्कर में शतक से 4 रनों से चूक गए, लेकिन अपने बेहतरीन फॉर्म को आज भी जारी रखते हुए उन्होंने वेस्ट इंडीज़ को पहली बार इस विश्वकप में 300 के पार पहुंचा दिया. वेस्ट इंडीज़ ने बांग्लादेश के खिलाफ़ आज टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 321 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है.

क्रिस गेल एक बार फिर नाकाम साबित हुए और एविन लुइस के साथ पारी की शुरुआत करने आए गेल 13 गेंद में खाता खोले बग़ैर मोहम्मद सैफुद्दीन के शिकार बने. 6 रनों के स्कोर पर टीम को लगे झटके के बाद मैदान में उतरे होप और फिर होप-लुइस के बीच लंबी साझेदारी हुई. दोनों ने मिलकर टीम के लिए 116 रन जोड़ दिए. एविन लुइस 67 गेंदों में 70 रन बनाकर शाकिब अल-हसन के हाथों आउट हुए.

img

122 पर दूसरा विकेट गिरा. फिर आए निकोलस पूरन. वो ज़्यादा टिक नहीं पाए, लेकिन 30 गेंदों में 25 रनाकर स्कोरबोर्ड को चलाए रखा. शिमरन हेटमेयर ने शाई होप के साथ मिलकर फिर से टीम को संभाला और हेटमेयर ने तूफ़ानी अंदाज़ में बल्लेबाज़ी कर वेस्टइंडीज़ की रन गति तेज़ कर दी.

हेटमेयर ने 26 गेंदों में 4 चौक्कों और 3 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए. हेटमेयर के आउट होने के बाद आईपीएल में धमाका मचाने वाले आंद्रे रसल मैदान में उतरे और इस टूर्नामेंट के बाक़ी मैचों की तरह आज भी नाकाम साबित हुए. वो आज भी खाता खोले बग़ैर पवेलियन लौट गए.

एक समय में होप-हेटमेयर की जोड़ी ख़तरनाक दिख रही थी. तभी मुस्तफिज़ुर रहमान ने बांग्लादेश को वापसी दिलाई. पहले हेटमेयर को आउट किया फिर जमे-जमाए शाई होप को और उसके बाद ख़तरनाक आंद्रे रसल को.

डेथ ओवर्स में कप्तान जेसन होल्डर ने 15 गेंदों में 33 रनों की पारी खेली, लेकिन एक बार होल्डर और होप आउट हुए तो आख़िरी ओवर्स में वेस्टइंडीज़ की रन गति थम सी गई. 44 ओवरों में 6 विकेट के नुक़सान पर 283 रन बना चुकी वेस्टइंडीज़ 330 पार जाती दिख रही थी, लेकिन बांग्लादेशी गेंदबाज़ों ने वापसी करते हुए वेस्टइंडीज़ को 321 पर रोक दिया.

बांग्लादेश के सबसे सफ़ल गेंदबाज़ रहे मुस्तफिज़ुर रहमान और मोहम्मद सैफ़ुद्दीन. दोनों ने 3-3 विकेट चटकाए, जबकि शाकिब अल-हसन के खाते में 2 विकेट गए. अब बांग्लादेश को जीत के लिए 322 रन बनाने की दरकार है. इस टूर्नामेंट में अब तक कोई भी टीम 300 से ज़्यादा के स्कोर का पीछा करते हुए मैच नहीं जीती है. अगर बांग्लादेश ऐसा कर पाती है तो 2019 के विश्वकप का ये पहला मौक़ा होगा.

(हमें फ़ेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो करें)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN