BCCI अध्यक्ष बनते ही गांगुली ने की इन मुद्दों पर चर्चा

Rajexpress

Rajexpress

Author 2019-10-23 14:17:00

img

राज एक्सप्रेस। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अब बीसीसीआई के अध्यक्ष बन चुके हैं ,अध्यक्ष बनते ही उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्हें काफी विषयों पर चर्चा की।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष चुने जाने के बाद सौरव गांगुली ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि मैं बहुत ही भाग्यशाली हूं जो मुझे इस स्थान पर बैठने का मौका मिल रहा है। बीसीसीआई के अध्यक्ष होना एक बहुत बड़ी बात है और मैं यहां से जो बदलाव लेकर टीम को बदल पाऊं यह मेरे लिए काफी अहम है।

सौरव गांगुली ने संभाली बीसीसीआई अध्यक्ष पद की कमान

सौरव गांगुली ने बताया कि यह मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है कि मुझे सभी मेंबर्स ने अध्यक्ष पद की कुर्सी के लिए चुना।

इससे पहले भी जब मैं टीम इंडिया का कप्तान बना था यह उसी तरह का पल है। जब मैंने भारत के लिए 6 साल कप्तानी की थी, यह भी उसी तरह का काम होगा लेकिन अब मुझे अध्यक्ष पद की कुर्सी पर बैठकर इन सब कामों को संभालना होगा। साथ ही हर सुधार जो भारतीय क्रिकेट के लिए जरूरी है, उसके लिए मैं अग्रसर रहूंगा। क्रिकेट एसोसिएशन को मिलने वाली राशि के बारे में भी विचार किया जाएगा। यह मेरे लिए एक तरीके से नई शुरुआत है।

गांगुली ने कहा कि मैं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को सच्चाई और कर्तव्यनिष्ठा के साथ भ्रष्टाचार मुक्त बनाने में भूमिका निभाऊंगा।

जिस तरह मैंने भारतीय क्रिकेट टीम को कप्तानी कर आगे बढ़ाया था उसी तरह मैं बीसीसीआई को भी आगे बढ़ाने की सोच रखता हूं।

हमारे पास एक नई उर्जा भरी टीम है,जय शाह बोर्ड के सचिव होंगे, अरूण धूमल कोषाध्यक्ष और जयेश जार्ज को संयुक्त सचिव (जॉइंट सेक्रेटरी) के रूप में पदभार संभालना है। हम सबको मिलकर एकजुटता के साथ यह बड़ा काम निभाना है और हम हर मुद्दे पर सही निर्णय लेंगे।

जो पिछले 3 सालों में हुआ है हम उसको नहीं दोहराएंगे और बीसीसीआई को बेहतरीन बनने में आगे बड़ेगे।

धोनी के संन्यास पर बोले सौरभ गांगुली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष बनने के बाद सौरव गांगुली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में महेंद्र सिंह धोनी को लेकर भी बात रखी उन्होंने कहा कि एक दिग्गज खिलाड़ी का खेलना कभी खत्म नहीं होता। महेंद्र सिंह धोनी एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं जब तक मैं यहां हूं मैं हर प्लेयर का सम्मान करता रहूंगा।

जो दिग्गज होते हैं चैंपियन की तरह खेलते हैं उनका खेल खेलना कभी खत्म नहीं होता। जब मैं भी टीम से बाहर हुआ था तो मैंने भी अच्छा खेल दिखाकर वापसी की थी, महेंद्र सिंह धोनी एक महान खिलाड़ी हैं और अगर आप उनके द्वारा दिए गए क्रिकेट के योगदान को देखेंगे तो हमेशा आपके मुंह से तारीफ ही निकलेंगी।

धोनी के रिटायरमेंट का फैसला अगर लेना है तो सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी ही लेंगे। यह फैसला सिर्फ उनके हाथ में है। उन पर किसी भी प्रकार का दबाव नहीं बनाया जाएगा कि उन्हें रिटायरमेंट लेना है या नहीं, और जब तक मैं अध्यक्ष हूं तब तक हर खिलाड़ी का सम्मान करूंगा।

बांग्लादेश के भारत दौरे पर भी कहीं बात

बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद सौरव गांगुली ने बुधवार को यह साफ कर दिया कि बांग्लादेशी दौरा होना लगभग तय है, क्योंकि वहां की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस दौरे को सहमति दी है, और मुझे नहीं लगता कि प्रधानमंत्री की सहमति के बाद खिलाड़ी यह दौरा रद्द करेंगे। गांगुली ने बताया कि यह उनके क्रिकेट बोर्ड का अपना मामला है और वे अपने तरीके से इसे सुलझा लेंगे। इसका असर भारत दौरे पर नहीं पड़ेगा। गांगुली ने इस बात की भी पुष्टि की है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना कोलकाता टेस्ट को देखने भारत आ सकती हैं।

आपको बता दें कि बांग्लादेशी खिलाड़ी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए है, जिसके चलते उनका भारत दौरा असमंजस में पड़ गया है। लेकिन अब सौरव गांगुली के बयान के बाद ऐसा लग रहा है कि यह दौरा लगभग तय है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलिग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलिग्राम पर।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD