BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली की नई टीम आई सामने, जानिए कौन-कौन है शामिल

Jagran

Jagran

Author 2019-10-15 20:21:17

Jagran

img

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का अध्यक्ष चुना गया है। सौरव को इस पद पर चुने जाने की खबर रविवार रात ही पक्की हो गई थी जिसकी घोषणा पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने सोमवार को की। गांगुली ने अपनी नहीं टीम के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए फैंस को इसकी जानकारी दी।

भारतीय क्रिकेट टीम को नई उचांई पर पहुंचाने वाले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के हाथों में भारतीय क्रिकेट की कमान सौंपी गई है। गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष चुने जाने के बाद सोशल मीडिया पर मिल रही बधाई को जवाब दिया साथ ही मंगलवार को अपनी नई टीम से सबको मिलवाया। गांगुली ने नई टीम के सदस्यों के साथ तस्वीर साझा की। इस तस्वीर को साझा करने से साथ ही पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को शुक्रिया भी कहा।

img 

भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी कर चुके गांगुली को हाल ही में निर्विरोध बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष चुना गया है। बीसीसीआई अध्यह की भूमिका निभाने के लिए गांगुली पूरी तरह से तैयार हैं। क्रेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बेटे जय शाह को BCCI का सचिव जबकि अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) के भाई अरुण सिंह ‌का BCCI के कोषाध्यक्ष के पद पद दिए जाने की संभावना है।

गांगुली के सामने मुश्किल चुनौती

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को टीम इंडिया के सबसे आक्रामक कप्तानों में गिना जाता है। गांगुली ने मैच फिक्सिंग विवाद के बाद पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की जगह कप्तानी का भार संभाला था। भारतीय टीम को गांगुली की कप्तानी में शानदार कामयाबी हासिल हुई। इस वक्त बीसीसीआई के सामने भी कई चुनौतियां हैं। अनियमितता कि वजह से बोर्ड लगातार सवालों के घेरे में है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की कमेटी लगातार बीसीसीआई को निर्देश देती है। बोर्ड और सीओए के बीच कई बातों पर आपसी सहमति नहीं बन बाती है। गांगुली के अध्यक्ष बनने के बाद उम्मीद है कि यह सभी चीजें सामान्य हो जाएंगी।  

Read Source

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN