BCCI अध्‍यक्ष बनने से पहले गांगुली ICC पर बरसे

Daily Hindi News

Daily Hindi News

Author 2019-10-15 08:44:45

मुंबई (डेली हिंदी न्‍यूज़)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए अध्यक्ष बनने जा रहे सौरव गांगुली ने सोमवार को कहा भारत को आईसीसी से अपने हिस्से का पूरा पैसा नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में भारत को उतना पैसा नहीं मिला जितना उसे मिलना चाहिए। गांगुली ने कहा कि क्रिकेट का 80 प्रतिशत रेवेन्यू भारत से आता है और इसे इस हिसाब से उसे हिस्सा नहीं मिलता।

img

उन्होंने कहा कि 2017 में नया रेवेन्यू मॉडल का ड्रॉफ्ट तैयार किया गया था। इसके मुताबिक भारतीय क्रिकेट बोर्ड को नए नियमों के तहत साल 2016 से 2023 तक $293 मिलियन डॉलर मिलने चाहिए थे, लेकिन आमदनी भारतीय क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक उसके तुलना में कम है।

इसके अलावा पूर्व कप्तान ने कहा कि भारतीय Cricket में हितों का टकराव एक बड़ा मुद्दा है। गांगुली ने कहा कि पद संभालने के बाद वह इस पर ध्यान देंगे। उन्होंने का यह महत्वपूर्ण मुद्दा है और इसे सुलझाना जरूरी है।

Team India के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली दूनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड BCCI के नए अध्यक्ष बनने वाले हैं। इस पद के लिए उन्होंने अपना नामांकन भर दिया है। रविवार को हुई बैठक में बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष पद के लिए गांगुली के नाम पर मुहर लगा दी गई है।

गांगुली के अलावा अलावा गृहमंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह बीसीसीआई के नए सचिव और केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण धूमल बीसीसीआई के नए कोषाध्यक्ष नियुक्त किए जा सकते हैं। खबरों के मुताबिक बीसीसीआई चुनाव 23 अक्तूबर को होंगे।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN