BCCI ने दिनेश कार्तिक को किया माफी, जानिए क्या था पूरा मामला

Social_India

Social_India

Author 2019-09-16 22:47:23

इस खबर को पढ़ने के बाद शेयर और लाइक जरूर करें।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोमवार को भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक की 'बिना शर्त' माफी को स्वीकार कर लिया, जिससे इस मामले का पटाक्षेप हो गया है। दरअसल, कार्तिक ने BCCI से बिना परमिशन लिए कैरेबियन प्रीमियर लीग के प्रमोशनल इवेंट में भाग लिया था, जिसके बाद BCCI ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था। बता दें कि कार्तिक, CPL में शाहरुख खान की टीम त्रिन्बागो नाइट राइडर्स की जर्सी में मैच देखते नज़र आए थे।

imgThird party image reference

बोर्ड ने दिनेश कार्तिक की 'बिना शर्त' माफी को स्वीकार कर लिया- BCCI अधिकारी

BCCI के एक अधिकारी ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से बातचीत में कहा, "बोर्ड ने दिनेश कार्तिक की 'बिना शर्त' माफी को स्वीकार कर लिया है। इसलिए अब यह मामला यहीं खत्म होता है।" आपको बता दें कि BCCI के नोटिस के जवाब में कार्तिक ने बिना शर्त माफी मांगते हुए कहा कि वह त्रिनिदाद, कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच ब्रैंडन मैकुलम के प्रार्थना करने पर गए थे और मैकुलम के आग्रह करने पर ही उन्होंने टीम की जर्सी पहनी थी।

ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के ड्रेसिंग रूम में दिखे थे कार्तिक

गौरतलब है कि IPL फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान CPL की ट्रिनबागो नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी के भी मालिक हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक, CPL 2019 में ट्रिनबागो के पहले मैच में दिखाई दिए थे और वह टीम की जर्सी पहनकर ड्रेसिंग रूम में बैठे थे। इसके बाद ड्रेसिंग रूम में ब्रेंडन मैकुलम के साथ उनकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी, जिसके बाद मामले पर संज्ञान लेते हुए BCCI ने कार्तिक को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

imgThird party image reference

लगभग खत्म हो चुका है कार्तिक का अंतर्राष्ट्रीय करियर

2004 में अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले कार्तिक आखिरी बार 2019 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे। हालांकि, विश्व कप में उऩका प्रदर्शन काफी खराब रहा था, जिसके बाद से वह भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने 26 टेस्ट मैचों में 25 की औसत से 1,025 रन बनाए हैं। वहीं वनडे क्रिकेट के 94 मैचों में कार्तिक के नाम 1,752 रन हैं। साथ ही 32 टी-20 में कार्तिक ने 399 रन बनाए हैं।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN