BCCI में हितों का टकराव- संदीप पाटिल भी हुए स्टंप आउट

Navbharat Times

Navbharat Times

Author 2019-09-30 12:03:00

img

गौरव गुप्ता, मुंबई
भारतीय क्रिकेट में एक बार फिर हितों के टकराव का मुद्दा सुर्खियों में है। हाल ही में पूर्व भारतीय कप्तान और 'द वॉल' के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ इसमें उलझते दिखे है और अब हितों के इन टकरावों की गाज कपिल देव की अध्यक्षता में बनी क्रिके ट सलाहकार समिति (CAC) पर दिखी। इतना ही नहीं रविवार को पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज संदीप पाटिल भी हितों के इन टकरावों के मुद्दों पर नाराज दिखे। पाटिल मुंबई क्रिकेट असोसिएशन (MCA) में होने जा रहे चुनावों में अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन उन्हें इस नियम का हवाला देकर इससे मना कर दिया गया।

दरअसल 63 वर्षीय संदीप पाटिल ने हाल ही में स्टार स्पोर्ट्स के साथ मराठी कॉमेंट्री का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। रविवार को पाटिल चुनाव अधिकारी डीएन चौधरी से इसी मुद्दे पर स्पष्टीकरण के लिए मिलने पहुंचे थे। पाटिल के साथ MCA के CEO सीएस नायक और पूर्व MCA अध्यक्ष रवि सावंत भी मौजूद थे। पाटिल को यहां बताया गया कि अगर वह चुनाव लड़ना चाहते हैं तो उन्हें स्टार स्पोर्ट्स के साथ अपना यह कॉन्ट्रैक्ट छोड़ना होगा।

पाटिल को ऐसी ही राय बीसीसीआई के CEO राहुल जौहरी ने भी दी, जिन्होंने बीसीसीआई के चुनाव अधिकारी गोपालास्वामी से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा था। इस पूरे प्रकरण पर इस पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा, 'यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं मुंबई क्रिकेट को अपनी सेवा देने के लिए उत्सुक था लेकिन मैंने यह साफ कर दिया था कि मैं स्टार स्पोर्ट्स के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म नहीं कर सकता हूं, क्योंकि यह मेरी रोजी-रोटी है।'

पाटिल ने कहा, 'मैं नियमों का सम्मान करता हूं, लेकिन यह नियम पूर्व क्रिकेटरों को खेल को अपनी सेवा देने से रोक रहा है। इसे लेकर मैं दुखी हूं।' मुंबई क्रिकेट असोसिएशन में चुनावों के लिए 4 अक्टूबर की तारीख तय की गई है। पूर्व चीफ सिलेक्टर और 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य पाटिल MCA में अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ना चाहते थे।

71346266

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD