Ben Stokes got Cricketer of Year award: बेन स्‍टोक्‍स साल के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी चुने गए

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-10-03 15:50:42

naidunia.jagran.com

img

लंदन (एजेंसियां)। इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के लिए उपलब्धियों का सिलसिला जारी है। वनडे और टेस्ट क्रिकेट में अपने धमाकेदार प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले स्टोक्स को प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन (पीसीए) ने साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना। स्टोक्स वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड के अभियान के हीरो रहे हैं।

पीसीए अवॉर्ड्स में स्टोक्स ने बाजी मारी और सबसे बड़ा अवॉर्ड हासिल किया। 28 वर्षीय स्टोक्स ने साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की दौड़ में साइमन हार्मर, रेयान हिगिन्स और डॉम सिबले को पीछे छोड़ा। पीसीए के इन अवॉर्ड्स का खिलाड़ियों को बहुत इंतजार रहता है। ये काफी प्रतिष्ठित माने जाते हैं क्योंकि विजेताओं का चयन पूर्व खिलाड़ी ही करते हैं। ये पूर्व खिलाड़ी मौजूदा खिलाड़ियों की आलोचना करने से भी नहीं चूकते, ऐसे में माना जाता है कि काबिल खिलाड़ी को ही ये अवॉर्ड मिलता है।

बता दें कि स्टोक्स ने वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए फाइनल मुकाबले में स्टोक्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अकेले अपने दम पर इंग्लैंड को सुपर ओवर में पहुंचाया और फिर बाउंड्री काउंट के आधार पर इंग्लैंड को विश्व खिताब दिलाया। स्टोक्स फाइनल के प्लेयर ऑफ द मैच रहे। इसके बाद स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एशेज टेस्ट में 135 रनों की नाबाद जबर्दस्त पारी खेलकर इंग्लैंड को जीत दिलाई थी।

अवॉर्ड से खुश स्टोक्स ने कहा - ये वाकई बड़ी उपलब्धि है। इसकी खुशी मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता। मैं इसलिए भी खुश हूं क्योंकि पूर्व खिलाड़ियों ने मुझे चुना। उन्हें लगता है कि मैंने पूरे साल टीम के लिए बेहतरीन क्रिकेट खेला। उनसे अच्छा मेरे खेल का आकलन और कौन कर सकता है। मैं खुश हूं क्योंकि पीसीए को लगता है कि मैं सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीतने का हकदार हूं।

स्टोक्स के अलावा समरसेट के टॉम बैंटन को पीसीए का साल का सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी और इंग्लैंड की गेंदबाज सोफी एक्सेलस्टोन को साल की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी चुना गया।

अन्य विजेताओं में क्रिस वोक्स को साल का सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी और स्टुअर्ट ब्रॉड को साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी चुना गया।

Read Source

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN