Breaking: रोहित शर्मा का कमाल, सीरीज में जड़ा तीसरा शतक

News18

News18

Author 2019-10-19 16:37:12

img

रांची. साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट  मैच के पहले सेशन में भारतीय टीम की हालत खराब  हो गई थी, लेकिन सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पारी को संभालते हुए अपने टेस्ट करियर का छठां शतक जड़ दिया. इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट में उनके  दो हजार रन भी पूरे हो गए हैं. इस सीरीज में रोहित का यह तीसरा शतक है. पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में उनके बल्ले से दो शतक निकले थे. इसी के साथ रोहित विदेशी जमीं पर एक भी शतक लगाए बिना घर में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने सभी छह‌ शतक घर में ही लगाए हैं. उनसे पहले बांग्लादेश के मोमिनुल हक इस लिस्ट में शीर्ष पर हैं. हक ने विदेशी जमीं पर एक भी शतक लगाए बिना घर में आठ शतक लगाए हैं.

45वें ओवर की चौथी गेंद पर भारत के हिटमैन डीन पीइट की गेंद पर घुटनों के बल पर लॉन्ग ऑफ के ऊपर से गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचा दिया. इसी साथ उन्होंने गौतम गंभीर के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. सबसे ज्यादा मौकों पर छक्का लगाकर टेस्ट शतक पूरा करने वाले वह तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने दो बार छक्के के साथ टेस्ट शतक पूरा किया. उनसे पहले छह बार सचिन तेंदुलकर तो और  दो बार गौतम गंभीर ने गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाकर टेस्ट शतक पूरा कर चुके हैं.

सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  का तीसरा शतक है  और एक सीरीज में तीन या उससे ज्यादा टेस्ट शतक जड़ने वाले वह भारत के दूसरे ओपनर बन गए हैं. उनसे पहले सुनील  गावस्कर (Sunil Gavaskar ) ऐसा कर चुके हैं. उन्होंने तीन अलग सीरीज में ऐसा किया.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD