Champion County Match: संगकारा एसेक्स के खिलाफ एमसीसी टीम की कमान संभालेंगे

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-11-01 16:18:07

naidunia.jagran.com

img

लंदन। Champion County Match: पूर्व श्रीलंकाई कप्तान कुमार संगकारा 24 मार्च को इंग्लिश काउंटी चैंपियंस एसेक्स के खिलाफ मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (MCC) टीम की कमान संभालेंगे। यह काउंटी चैंपियन मुकाबला श्रीलंका के गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

संगकारा को 1 अक्टूबर को एमसीसी का प्रेसीडेंट नियुक्त किया गया था। वे यह सम्मान पाने वाले पहले विदेशी व्यक्ति बने थे। एमसीसी और इंग्लिश काउंटी चैंपियन के बीच इस मैच का आयोजन 1970 से हो रहा है। साल 2011 से यह मैच इंग्लैंड के बाहर आयोजित किया जा रहा है और इस बार इसका आयोजन गॉल में होगा। इस मैच से ठीक पहले गॉल में श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा।

संगकारा ने कहा, श्रीलंका और उसके समान छोटे देशों में काउंटी चैंपियन मैच कराए जाने से इस खेल को बढ़ावा मिलेगा। एमसीसी इस मैच को अलग-अलग देशों में आयोजित कर उन देशों में खेलों के विकास में अपना योगदान दे रहा है। मैं इंग्लिश काउंटी के प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों के साथ खेलने को लेकर उत्साहित हूं। एमसीसी टीम का नेतृत्व संभालना मेरे लिए गौरव की बात होगी। काउंटी चैंपियन एसेक्स टीम के खिलाफ मैच बेहद चुनौतीपूर्ण रहेगा।

श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने कहा कि काउंटी चैंपियन मैच की मेजबानी गॉल में करना हमारे लिए सम्मान की बात होगी। हम इस ऐतिहासिक मैच को आयोजित कर खुश होंगे। इस मैच से इंग्लैंड के नए घरेलू सत्र की शुरुआत होगी। इस मैच के मेजबान के रूप में गॉल को इसलिए चुना गया क्योंकि मार्च में वहां एमसीसी की वर्ल्ड क्रिकेट कमेटी की बैठक होगी। इसके अलावा उसी दौरान इंग्लैंड टीम वहां वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत श्रीलंका का सामना कर रही होगी।

42 वर्षीय संगकारा ने 15 साल के इंटरनेशनल करियर में 134 टेस्ट मैचों में 12400 रन बनाए। उन्होंने 404 इंटरनेशनल वनडे मैचों में 14234 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान कुल 63 शतक और 145 अर्द्धशतक लगाए।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD