Conflict of Interest: कपिल देव का BCCI की क्रिकेट सलाहकार समिति से इस्तीफा

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-10-02 15:09:28

naidunia.jagran.com

img

नई दिल्ली। महान क्रिकेटर कपिल देव ने मंगलवार को बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) से इस्तीफा दे दिया। कपिल ने बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी और प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय को अपना इस्तीफा भेजा।

कपिल बीसीसीआई की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति के प्रमुख थे। उनके साथ इस समिति में अंशुमन गायकवाड और शांता रंगास्वामी शामिल थे। शांता रंगास्वामी पहले ही इस समिति से इस्तीफा दे चुकी हैं। कपिल ने अपने इस्तीफे के पीछे कोई वजह नहीं बताई लेकिन माना जा रहा है कि हितों के टकराव मामले में बीसीसीआई से मिले नोटिस के चलते उन्होंने यह कदम उठाया है। उन्होंने अपने इस्तीफे में लिखा, सीएसी की अंतरिम समिति का प्रमुख बनना गौरव की बात था। मैं तत्काल प्रभाव से इस समिति से इस्तीफा दे रहा हूं। कपिल के खिलाफ की गई शिकायत में बताया गया था कि वे सीएसी के प्रमुख होने के साथ ही आईसीए के सदस्य है और इसके अलावा एक फ्लडलाइट कंपनी के प्रमुख भी है।

मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य संजीव गुप्ता ने इन तीनों के खिलाफ बीसीसीआई के एथिक्स ऑफिसर डीके जैन से हितों के टकराव मामले में शिकायत की थी। डीके जैन द्वारा हितों के टकराव का नोटिस दिए जाने के बाद रंगास्वामी ने रविवार को ही क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) और इंडियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (ICA) के सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया था। कपिल देव ने अभी आईसीए से इस्तीफा नहीं दिया है।

कपिल देव को कुछ समय पहले ही हरियाणा राज्य सरकार ने हरियाणा स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का चांसलर नियुक्त किया है। वहीं, सीओए के प्रमुख विनोद राय ने सीएसी के सदस्यों के हितों के टकाराव का बचाव करते हुए कहा था कि यह सिर्फ एक काम के लिए बनाई गई समिति है। इस समिति का काम भारतीय टीम का मुख्य कोच चुनना होता है। सीएसी ने अगस्त में रवि शास्त्री को भारतीय पुरुष टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया था।

Read Source

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN