CPL : 82 रन पर टीम ने खो दिए थे 6 विकेट, 27 गेंद पर 62 रन जड़कर दिलाई जीत

News18

News18

Author 2019-09-20 15:34:41

img

किंग्सटन. कैरेबियाई प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) में बल्लेबाजों का बोलबाला लगातार जारी है. लीग के एक शुक्रवार को खेले गए एक और हाई स्कोरिंग मुकाबले में कार्लोस ब्रेथवेट की अगुआई वाली सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स (St Kitts and Nevis Patriots) ने क्रिस गेल (Chris Gayle) की मौजूदगी वाली जमैका तलावाह (Jamaica Tallawahs) को 20 रन से मात दी. इस मैच के हीरो फैबियन एलन (Fabian Allen) रहे, जिन्होंने महज 27 गेंद पर 62 रन बनाकर टीम की जीत पक्की कर दी. कैरेबियाई प्रीमियर लीग में क्रिस गेल की टीम का अभी तक का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. गेल व आंद्रे रसेल जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों की मौजूदगी के बावजूद टीम को अधिकतर मुकाबलों में हार ही मिली है.

इस मुकाबले में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स (St Kitts and Nevis Patriots) ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 176 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. हालांकि दिलचस्प बात ये रही कि टीम ने एक समय 12.1 ओवर तक 82 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में लग रहा था कि जमैका तलावाह (Jamaica Tallawahs) विपक्षी टीम को 150 रनों के अंदर ही समेट देगी. मगर यहीं से पासा पूरी तरह पलट गया और फैबियन एलन (Fabian Allen) के बल्ले ने आग उगलना शुरू कर दिया. एलन और केरोन कोट्टोय ने सातवें विकेट के लिए नाबाद 94 रन जोड़ दिए और वह भी ताबड़तोड़ 47 गेंद पर. इस दौरान एलन ने 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 27 गेंद पर 62 रन बनाए. वहीं केरोन 23 गेंद पर 27 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने 2 चौके और 1 छक्का लगाया.

img

फैबियन एलन ने जमैका तलावाह के खिलाफ बेहतरीन अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिलाई. (फाइल फोटो)

ग्लेन फिलिप्स ने 49 गेंद पर बनाए 87 रन

177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते उतरी जमैका तलावाह (Jamaica Tallawahs) की शुरुआत एक बार फिर खराब रही और क्रिस गेल 9 गेंद पर 1 रन बनाकर चलते बने. उन्हें शेल्डन कॉटरेल ने पवेलियन भेजा. हालांकि दूसरे ओपनर ग्लेन फिलिप्स ने एक छोर थामे रखकर तेजी से रन बनाने का सिलसिला जारी रखा, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से बिल्कुल भी सहयोग नहीं मिला. गेल के बाद एक-एक कर कप्तान चाडविक वाल्टन, ड्वेन स्मि‌थ, इमरान खान और आंद्रे रसेल उनका साथ छोड़ गए. इसके बाद 16वें ओवर में ग्लेन फिलिप्स भी आउट हो गए. उन्होंने 49 गेंदों में 87 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन टीम को जीत दिलाने के लिए उनका प्रदर्शन नाकाफी रहा. ग्लेन ने अपनी पारी में 8 चौके और 5 छक्के भी लगाए.

ग्लेन फिलिप्स के आउट होने के बाद शामार स्प्रिंगर ने टीम को जीत दिलाने के लिए जोर लगाया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. उन्होंने 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 20 गेंद पर 30 रन बनाए. सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स की ओर से शेल्डन कॉटरेल, जोसेफ और एमरिट ने दो-दो विकेट लिए. मोहम्मद हफीज का प्रदर्शन भी खास रहा क्योंकि उन्होंने अपने चार ओवरों में महज 13 ही रन दिए. इस पाकिस्तानी क्रिकेटर को एक विकेट मिला.

विमान में बेटी समायरा के लिए खिलौने रख रहे थे रोहित शर्मा, शिखर धवन ने बनाया VIDEO

750 से ज्यादा विकेट लिए, फिर भी टीम इंडिया में नहीं मिली जगह, डाकू ने जेल से लिखी थी चिट्ठी

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD