Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 23 अक्टूबर 2019

Pindu

Pindu

Author 2019-10-23 09:26:34

imgThird party image reference

IND vs SA, तीसरा टेस्ट: भारत ने तीसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 202 रनों से हरा, सीरीज में 3-0 की जीत

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची टेस्ट के चौथे दिन भारतीय टीम ने जबरदस्त जीत हासिल की और मेहमानों को एक पारी और 202 रनों के विशाल मैच से नवाजा गया। भारतीय टीम ने इसी के साथ सीरीज पर 3-0 से कब्ज़ा किया और दक्षिण अफ्रीका का वाइटवॉश कर दिया। भारत के 497/7 के जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में सिर्फ 162 रन बनाये और फॉलोऑन करते हुए दूसरी पारी में सिर्फ 133 रनों पर ढेर हो गए।

आईसीसी विश्व टेस्ट सीरीज अंक तालिका

आइए नजर डालते हैं अंक तालिका में कौन सी टीम किस स्थान पर है:

1- भारत- (5 मैच 5 जीत 240 अंक)

2-3- (2 मैच 1 जीत 1 हार 60 अंक)

3- श्रीलंका- (2 मैच 1 जीत 60 हार)

4- ऑस्ट्रेलिया- (5 मैच 2 जीत 2 हार 1 ड्रॉ 56 अंक)

5- इंग्लैंड- (5 मैच 2 जीत 2 हार 1 ड्रॉ 56 अंक)

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली का बड़ा बयान

मैच के बाद कोहली ने कहा कि ज्यादा अनुभव ना होने के बावजूद हमें भरोसा है कि हम दुनिया में कहीं भी जीत सकते हैं। इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में भी हम इस तरह का प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। कप्तान ने कहा कि उन्हें इस टीम पर काफी गर्व है। हमने विदेशी सरजमीं पर भी हर मैच में विरोधी टीम के सामने चुनौती पेश की। पूरी टीम चुनौतियों को स्वीकार करना चाहती है और जीतना चाहती है। ये एकता देखकर काफी अच्छा लग रहा है। हमारे लिए ये श्रृंखला काफी बेहतरीन रही है। अगर आपको दुनिया की सबसे अच्छी टीम बनना है तो हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

IND vs SA: अगर गेंदबाज 20 विकेट चटका देते हैं तो फिर इस टीम को कोई रोक नहीं सकता है-रवि शास्त्री

मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में रवि शास्त्री ने कहा कि हमें तस्वीर से कोई मतलब नहीं है, हम बस 20 विकेट चटकाना चाहते हैं। जोहान्सबर्ग, मुंबई, दिल्ली, ऑकलैंड या फिर मेलबर्न कोई भी मैदान हो, हमारा उद्देश्य सबसे पहले 20 विकेट चटक होता है। इसके लिए आपको तेज गेंदबाजों की भी आवश्यकता पड़ती है और स्पिनर्स की भी।

IND vs SA: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी का बड़ा बयान

डू प्लेसी ने टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की कमी के बारे में बात करते हुए कहा कि यह मुश्किल है। हमारे पास टेस्ट टीम में पहले काफी अनुभवी खिलाड़ी थे। वे खिलाड़ी जो 30-40 टेस्ट खेले थे और अब आप इस टीम में दिखेंगे तो इनमें से ज्यादातर ने 5, 6, 7 या 10 टेस्ट में ही खेले हैं। यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं टीम को फिर से बनाने की कोशिश करूं।

हिंदी क्रिकेट समाचार: सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बारे में विराट कोहली ने महत्वपूर्ण बयान दिया

विराट कोहली ने बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में सौरव गांगुली की नियुक्ति को लेकर कहा कि वह इस फैसले से बेहद खुश हैं। मैं उन्हें देता हूं। यह बहुत ही अच्छा निर्णय है कि उन्हें बीसीसीआई का अध्यक्ष बनाया जा रहा है। जब वह कहता है, तो मैं उनसे मिलने जा रहा हूं।

हिंदी क्रिकेट: सौरव गांगुली ने बांग्लादेश के भारत दौरे को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

बांग्लादेश के क्रिकेट खिलाड़ी सोमवार को यह कहते हुए हड़ताल पर चले गए कि जब तक उनके बोर्ड द्वारा उनकी मांगों का समाधान नहीं किया जाता, वे किसी भी क्रिकेट गतिविधि में भाग नहीं लेंगे। उनकी हड़ताल से भारत के आगामी दौरे पर सवालिया निशान लगा है, लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को पूरा भरोसा है कि खिलाड़ी बोर्ड के साथ इस मुद्दे को सुलझाएंगे और श्रृंखला प्रभावित नहीं होगी।

हिंदी क्रिकेट समाचार: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने खिलाड़ियों की हड़ताल को एक सूत्र में बताया

बांग्लादेशी खिलाड़ियों द्वारा अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने के एक दिन बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई। इस मुलाकात के बाद बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि खिलाड़ियों की ये हड़ताल किसी व्यक्ति का शिकार है, जिससे देश में खेल का नाम खराब हो। उन्होंने कहा कि इस पेपर के पीछे जिसका भी हाथ है हम उनका पता लगाकर रहेंगे। हालांकि बीसीबी अध्यक्ष ने अपने आगे की कार्रवाई के बारे में खुलासा नहीं किया।

हिंदी क्रिकेट: बांग्लादेश टी 20 सीरीज में भारत को कड़ी टक्कर मिलेगी-वीवीएस लक्ष्मण

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि बांग्लादेश की टीम आगामी दौरे पर भारतीय टीम को कड़ी टक्कर देगी। लक्ष्मण के मुताबिक बांग्लादेश के सभी खिलाड़ी फॉर्म में हैं और उन्हें यहां की परिस्थितियों के बारे में भी अच्छे से पता है।

आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर: चौथे दिन स्कॉटलैंडलैंड, यूएई, आईआर, केन्या और कनाडा ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की

यूएई में आईसीसी टी 20 विश्व कप क्वालीफायर के तीसरे दिन खेले गए चार दिन से। ग्रुप ए में स्कॉटलैंड ने पापुआ न्यू गिनी को 4 रन और केन्या ने बरमूडा को 45 रन से उपकरण दिए। ग्रुप बी में यूएई ने हांगकांग को आठ विकेट, आयरिश ने ओमान को 35 रन और कनाडा ने नाइजीरिया को 50 रन से उपकरण दिए। ग्रुप ए के मैच दुबई और ग्रुप बी के मैच अबू धाबी में खेले गए।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD