Cricket News: मुझे बहाने बनाकर टीम से बाहर किया गया था- युवराज सिंह

friends show

friends show

Author 2019-09-28 09:51:19

imgThird party image reference

पूर्व भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह ने टीम चयन में प्रगति को लेकर एक नया खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि 2017 में अनिवार्य यो-यो टेस्ट पास किया गया था लेकिन इसके बाद भी टीम में नहीं चुना गया। उन्हें 2017 के वेस्टइंडीज दौरे से बाहर कर दिया गया था। काफी समय टीम से बाहर रहने के बाद इस साल युवराज सिंह ने एक प्रेस वार्ता में अपने 18 साल लम्बे करियर को अलविदा दिया था।

युवराज सिंह ने आज तक बातचीत में कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के बाद खेले गए 8-9 मैचों में दो बार मैन ऑफ़ डी मैच रहने के बाद टीम में नहीं चुना जाने के बारे में मैंने कभी सोचा नहीं था। मैं निशानिल हो गया और मुझे श्रीलंका दौरे की तैयारी करने के लिए कहा गया था। इसके बाद अचानक यो-यो टेस्ट बीच में आ गया और यह मेरे चयन के लिए यू-टर्न था। इसके बाद मुझे अचानक 36 साल की उम्र में यो-यो टेस्ट करने की तैयारी के लिए जाना पड़ा।

आगे युवी ने कहा कि यो-यो टेस्ट पास करने के बाद मुझे घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए कहा गया है। उन्हें लगा था कि मैं उम्र की वजह से यो-यो टेस्ट पास करने में सफल नहीं हो पाऊंगा और मुझे नकारना आसान हो। आप कह सकते हैं कि बहाने बनाने के लिए यह सब किया गया था। मुझे इस तरह ड्रॉप करने के बारे में कभी नहीं कहा गया था और इससे मुझे काफी हर्ट हुआ। पूर्व खब्बू दंत चिकित्सकों ने कहा कि कोई देश के लिए सत्रह से अठारह साल खेले और उसकी बात तक नहीं की जाए। मेरे अलावा वीरेंदर सहवाग और जहीर खान के साथ भी ऐसा ही हुआ था।

गौरतलब है कि 2007 के टी 20 विश्वकप और 2011 के वनडे विश्वकप में भारत को ख़िताब दिलाने में युवराज ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने इस तरह का बर्ताव बोर्ड की तरफ से होने की उम्मीद नहीं की थी।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN