ENG vs AUS: AUS टीम से हुई 4 बड़ी गलतियां, वरना ENG 250 रन भी नहीं बना पाती

Justacricket

Justacricket

Author 2019-09-16 02:35:24

img

एशेज श्रृंखला का 5 वां और आखिरी टेस्ट मैच ओवल क्रिकेट मैदान पर खेला जा रहा है, जिसमें इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में बहुत मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। इस मैच में, इंग्लैंड ने पहली पारी में 294 रन बनाए और जवाब में ऑस्ट्रेलिया केवल 225 रन ही बना सका। चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 313 रन बनाए। इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान, ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा कई गलतियाँ की गईं, अन्यथा स्कोर 250 के पार नहीं गया होता।

पहली गलती

ENG vs AUS: AUS टीम द्वारा की गई 4 बड़ी गलतियाँ, अन्यथा ENG 250 रन भी नहीं बना सकता

img
इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की पहली और सबसे बड़ी गलती यह थी कि 45 वें ओवर में डेनली को lbw किया गया था, लेकिन कप्तान टिम पेन ने रिव्यू लेने से इनकार कर दिया। 45 वें ओवर में मिचेल मार्श की आखिरी गेंद को स्टंप्स के सामने जो डेनली ने पाया। ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए सभी खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की लेकिन अंपायर ने हार नहीं मानी। यदि ऑस्ट्रेलिया ने समीक्षा की होती, तो जो डेनले पवेलियन लौटने के लिए स्वतंत्र होता और उस समय जो डेनले 50 के आसपास बल्लेबाजी कर रहे थे। जब डेनली आउट हुए, वह 94 रन पर आउट हो गए, जो ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए महंगा साबित हो सकता था।

दूसरी गलती

img

ऑस्ट्रेलिया टीम की दूसरी बड़ी गलती यह है कि जब तीसरे दिन इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी करने आई तो टिम पेन डिफेंसिव मोड में आए और इंग्लैंड की टीम ने इसका फायदा उठाया और तेजी से रन बनाए। अगर ऑस्ट्रेलिया के रन बचाने के बजाय, इंग्लैंड की टीम टीम के बल्लेबाजों को ज्यादा से ज्यादा आउट करने का सोचती, तो शायद यह निष्कर्ष कुछ और होता।

तीसरी गलती

img

टिम पेन से तीसरी बड़ी गलती यह थी कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने पीट कमिंस और हेज़लवुड के साथ लगातार गेंदबाजी की, जिन्होंने 38 ओवर में केवल एक विकेट लिया। पीटर सिडल और मिशेल मार्श दोनों ने सिर्फ 24 ओवर की गेंदबाजी में 4 विकेट लिए। इसलिए, टिम पेन को पैट कमिंस और हेज़लवुड की तुलना में इन दोनों के साथ अधिक गेंदबाजी करनी चाहिए थी।

चौथी गलती

img

ऑस्ट्रेलिया की एक गलती यह थी कि बेन स्टोक्स और जो डेनिस के विकेट गिरने के बाद ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज जोस बटलर की गेंदबाजी को रोकने में नाकाम रहा। बटलर ने महज 63 गेंदों में 47 रनों की तेज पारी खेली।

Loading...

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN