ENG vs SL: मैथ्यूज़ की जुझारू पारी की बदौलत श्रीलंका ने बनाए 232 रन

Asiaville

Asiaville

Author 2019-09-17 15:44:55

img

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला करने वाली श्रीलंका की टीम इसका फ़ायदा नहीं उठा सकी. ख़राब फॉर्म से जूझ रही श्रीलंका को इंग्लैंड के गेंदबाज़ों ने शुरू में ही निशाने पर ले लिया.

[कामरान अकमल ने कहा पाकिस्तानी क्रिकेट का नाम डुबोने वालों पर निर्मम कार्रवाई हो]

टीम में इक्के-दुक्के खिलाड़ी ही इस वक़्त फॉर्म में हैं और उनमें भी ज़्यादातर को इंग्लिश गेंदबाज़ों ने सस्ते में निपटा दिया. कप्तान दिमुथ करुणारत्ने दूसरे ही ओवर में 8 गेंदों में एक रन बनाकर जोफरा आर्चर का शिकार बने. तीसरे ओवर में कुसाल परेरा भी 2 रन बनाकर चलते बने. श्रीलंका 3 रनों के स्कोर पर अपना दूसरा विकेट गंवाकर घोर संकट में फंस गई थी.

ऐसा लगा कि कहीं इस टूर्नामेंट में आज ये टीम अपने न्यूनतम पर ना सिमत जाए, लेकिन अविष्का फर्नांडो और कुसाल मेंडिस ने इसके बाद टीम को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की. 13वें ओवर में 62 के स्कोर पर टीम का तीसरा विकेट गिरा. फर्नांडो 39 गेंदों में 49 रन बनाकर आउट हुए.

इसके बाद टीम के सबसे तज़ुर्बेदार खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज़ मैदान पर उतरे और बीते कई मैचों से हो रही आलोचनाओं का उन्होंने आज जवाब दिया. मैथ्यूज़ मैदान में टिक गए और 115 गेंदों में 85 रनों की जुझारू नाबाद पारी खेली. 46 रन बनाकर कुसाल मेंडिस के आउट होने के बाद मैथ्यूज़ दूसरे छोर से देखते रह गए और श्रीलंकाई बल्लेबाज़ एक के बाद अपना विकेट गंवाते चले गए.

img

जीवन मेंडिस से खाता नहीं खुला. तिसारा परेरा ने 2, इसुरु उडाना ने 6, लासिथ मलिंगा ने 1 और नुवान प्रदीप ने 1 रन की पारी खेली. निचले क्रम में सिर्फ़ धनंजय डिसिल्वा ने एजेंलो मैथ्यूज़ का साथ दिया. डिसिल्वा ने 47 गेंदों में 29 रनों की धैर्य भरी पारी खेली.

[ये भी पढ़े: मोइन अली की ज़िदगी के लिए ये इसलिए यादगार मैच है]

एक वक़्त में लगा कि श्रीलंकाई टीम 50 ओवरों तक टिक नहीं पाएगी, लेकिन आख़िरकार श्रीलंका ने 50 ओवरों में 9 विकेट के नुक़सान पर 232 रन बना लिए. बेहतरीन फॉर्म में चल रही इंग्लैंड की टीम को अब जीत के लिए महज 233 रन बनाने है. लीड्स के आंकड़े बताते हैं कि यहां बाद में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम ने 65 फ़ीसदी मैच जीते हैं.

इंग्लैंड की तरफ़ से आज सबसे ज़्यादा 3-3 विकेट जोफ़रा आर्चर और मार्क वुड ने चटकाए. आदिल रशीद को 2 और क्रिस वोक्स को एक सफलता हासिल हुई. अगर इंग्लैंड आज ये मैच जीत जाता है तो प्वाइंट्स टेबल पर वो पहले नंबर पर पहुंच जाएगा.

(हमें फ़ेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो करें)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN