Englan Cricket Team: क्रिस सिल्वरवुड होंगे इंग्लैंड क्रिकेट टीम के चीफ कोच

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-10-07 23:46:55

naidunia.jagran.com

img

लंदन। क्रिस सिल्वरवुड इंग्लैंड क्रिकेट टीम के चीफ कोच नियुक्त किए गए। वे अभी तक टीम के गेंदबाजी कोच थे और अब उन्हें ट्रेवर बेलिस की जगह चीफ कोच का दायित्व सौंपा गया है।

इंग्लैंड को अपने मार्गदर्शन में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले बेलिस ने एशेज सीरीज के बाद इंग्लैंड का कोच पद छोड़ दिया था। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन, मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले जाइल्स और कोच डेवलपमेंट के प्रमुख जॉन नील ने सर्वानुमति से सिल्वरवुड का चयन किया। सिल्वरवुड ने इंटरव्यू प्रोसेस के दौरान सबसे ज्यादा प्रभावित किया और उन्हें इंग्लैंड टीम के वर्तनाम सैटअप की अच्छी जानकारी है।

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी गैरी कर्स्टन, एलेक स्टीवर्ट और ग्राहम फोर्ड को चीफ कोच के पद के दावेदारों में आगे माना जा रहा था लेकिन 44 वर्षीय सिल्वरवुड सबको पीछे छोड़ इस पद पर काबिज हो गए। वे 2017-18 की एशेज सीरीज से इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाजी कोच का दायित्व निभा रहे हैं। कर्स्टन की चीफ कोच पद पर नियुक्ति लगभग तय मानी जा रही थी लेकिन उनका इंटरव्यू खराब रहा और सिल्वरवुड ने बाजी मार ली।

सिल्वरवुड के चीफ कोच पद का कार्यकाल न्यूजीलैंड सीरीज से शुरू होगा। इस दौरे पर इंग्लैंड टीम को पांच टी20 मैच और दो टेस्ट मैच खेलना है। टी20 सीरीज 1 नवंबर से क्राइस्टचर्च में शुरू होगी और दो टेस्ट मैचों की सीरीज माउंट माउंगानुई में 21 नवंबर से प्रारंभ होगी। सिल्वरवुड ने 1996 से 2002 के बीच 6 टेस्ट और 7 इंटरनेशनल वनडे मैच खेले हैं लेकिन उन्होंने खिलाड़ी और कोच के रूप में अपनी पहचान घरेलू क्रिकेट के दौरान ही बनाई। उन्होंने 13 सत्रों तक यार्कशायर का प्रतिनिधित्व किया और 3 सत्रों तक मिडिलसेक्स की तरफ से खेले। उन्होंने 27 की औसत से 577 फर्स्ट क्लास विकेट हासिल किए।

क्रिकेट से संन्यास के बाद सिल्वरवुड 2010 में एसेक्स के कोचिंग स्टाफ से जुड़े। वे 2016 में टीम के चीफ कोच बने और टीम ने पहली बार 2017 में काउंटी चैंपियनशिप का खिताब हासिल किया। जाइल्स ने कहा, हम सिल्वरवुड को चीफ कोच नियुक्त कर बेहद खुश है, वे हमारी टीम को निश्चित रूप से और आगे ले जाएंगे। वे तीनों फॉर्मेट में टीम को गाइड करने के लिए सर्वश्रेष्ठ कोच के रूप में सामने आए।

Read Source

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN