England vs New Zealand: मुनरो की तूफानी पारी, इंग्लैंड को मिली बड़ी हार

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-10-29 21:47:13

naidunia.jagran.com

img

लिंकन (एजेंसियां)। कॉलिन मुनरो की धमाकेदार पारी की मदद से न्यूजीलैंड इलेवन ने दूसरे टी20 अभ्यास मैच में इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। टीम की कप्तानी कर रहे मुनरो ने केवल 57 गेंदों में 107 रनों की तूफानी पारी खेली। पहला टी20 प्रैक्टिस मैच इंग्लैंड ने जीता था।

न्यूजीलैंड के दौरे पर गई इंग्लैंड की टीम के लिए शुरुआत ठीक नहीं हुई है। टी20 सीरीज से पहले हुए अभ्यास मैच में इंग्लैंड को करारी हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए जेम्स विन्स के 48 और जो डेनली की नाबाद 39 रनों की पारियों की मदद से 188 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके अलावा लुई ग्रेगरी ने नाबाद 29 और सैम बिलिंग्स ने 27 रनों का योगदान दिया। न्यूजीलैंड के लिए अनुराग वर्मा ने 46 रन देकर 3 विकेट लिए।

न्यूजीलैंड के सामने कठिन लक्ष्य जरुर था लेकिन कॉलिन मुनरो ने ऐसी धमाकेदार पारी खेली कि इंग्लैंड को इतना विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद भी बड़ी हार मिली। मुनरो ने पारी की शुरुआत करते हुए शानदार नाबाद शतकीय पारी खेली। मुनरो ने केवल 57 गेंदों में 107 रनों की तूफानी पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 7 छक्के और 9 चौके लगाए यानि उन्होंने अपने 78 रन केवल 16 गेंदों में बनाए। मुनरो के इस नाबाद शतक की मदद से न्यूजीलैंड इलेवन ने 18.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। मुनरो के अलावा अनारू किचन ने नाबाद 48 रन बनाए। मुनरो ने किचन के साथ तीसरे विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी की।

3 टी20 शतक हैं मुनरो के नाम

टी20 क्रिकेट में मुनरो का बल्ला हमेशा ही जमकर चला है। वे टी20 में 3 शतक जमा चुके हैं। फिलहाल इस मामले में वे 4 शतक लगाने वाले भारत के रोहित शर्मा से पीछे हैं। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचोंं की इस सीरीज में यदि वे ऐसा ही फॉर्म जारी रखते हैं तो रोहित का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। 1 नवंबर से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज शुरू होगी तो मुनरो पर सबकी नजरें रहेंगी। टी20 सीरीज में 5 मैच खेले जाएंगे। पहला मैच क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD