ENGvAUS Ashes Series : एक ही सीरीज में दो खिलाड़ी बने प्लेयर ऑफ द सीरीज

Live India

Live India

Author 2019-09-17 04:45:15

New Delhi : इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई एशेज सीरीज में दो खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड मिला है। इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी Ben Stokes और ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज Steve Smith को। दरअसल एशेज सीरीज को ऑर्गनाइज करने वालों के लिए असमंजस की स्थिति बन गई होगी कि अगर हम स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ सीरीज का खिताब देते हैं तो बेन स्टोक्स की परफॉर्मेंस के साथ नाइंसाफी होगी। यही वजह रही होगी कि दोनों खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया।

गौरतलब है कि लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेले गए एशेज सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज Steve Smith दूसरी पारी में मात्र 23 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन स्मिथ एशेज सीरीज 2019 के सर्वश्रेष्ठ स्कोरर बन गए हैं। स्मिथ ने इस सीरीज की 7 पारियों में 774 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने तीन शतक और तीन अर्धशतकीय पारी खेली जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल था। उन्होंने एशेज की सात पारियों में 144, 142, 92, 211, 82, 80, 23 रन बनाए।

दूसरी ओर इंग्लैंड की टीम को जुलाई में विश्वकप जिताने वाले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने इस एशेज सीरीज की दस पारियों में 2 शतक और 2 अर्धशतकों के साथ 441 रन बनाए। वहीं, गेंदबाजी करते हुए बेन स्टोक्स ने कुल 8 विकेट झटके। इसी परफॉर्मेंस के आधार पर बेन स्टोक्स को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। बेन स्टोक्स ने लॉर्डस में खेले गए टेस्ट मैच को ड्रॉ कराया था, जबकि लीड्स में खेले गए मुकाबले को अकेले दम पर जिताया था।

  • About
  • Latest Posts
img

Sameer Goswami

ना ही पक्ष, ना ही विपक्ष।
सिर्फ और सिर्फ, जनता के समक्ष।।

Latest posts by Sameer Goswami (see all)

  • साउथ अफ्रीकन क्रिकेट टीम की जर्सी पर होगा भारतीय कंपनी ‘अमूल’ का नाम, हुआ करार - September 16, 2019
  • PM मोदी के जन्मदिन के एक दिन पहले बनारस में लोगों ने दीये जलाकर दी बधाई - September 16, 2019
  • शरद पवार बोले – कांग्रेस-एनसीपी 125-125 सीटों पर लड़ेगी चुनाव..38 सीटें सहयोगियों को दी जाएंगी - September 16, 2019


READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN