Hampshire vs Somerset: काइल एबॉट का कमाल, 10 में से 9 विकेट झटके

Navbharat Times

Navbharat Times

Author 2019-09-18 18:43:00

img

नई दिल्ली
साउथ अफ्रीका के पेसर काइल एबॉट इस वक्त चर्चा में हैं। इसकी वजह एक पारी में लिए गए 10 से 9 विकेट हैं। उन्होंने यह कारनामा इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन वन के तहत खेले जा रहे एक फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच में किया। उन्होंने हैंपशर के लिए खेलते हुए समरसेट के खिलाफ 18.4 ओवर 40 रन देकर कुल 9 बल्लेबाजों को आउट किया। यह मुकाबला साउथैंप्टन में खेला जा रहा है।

मुरली विजय बने पहले शिकार
एबॉट के पहले शिकार बने भारतीय बल्लेबाज मुरली विजय। विजय इस मैच में बगैर खाता खोले आउट हुए। इसके बाद एबॉट ने विकेटकीपर बल्लेबाज स्टीवन डेविस (10) ‌को बोल्ड करते हुए दूसरा विकेट हासिल किया। उनके तीसरे शिकार बने टॉम एबेल (20)। एबेल भी बोल्ड आउट हुए। एबॉट के शिकार होने वाले अन्य बल्लेबाजों में जेम्स हिलड्रेथ (2), जॉर्ज बार्टलेट (9), लेविस ग्रेगोरी (0), क्रेग ओवरटन (4), डोमिनिक बेस (37) और जोश डेवी (10) भी एबॉट का शिकार बने।

यूं झटके अन्य विकेट
पारी का एक अन्य विकेट एडवर्ड्स के नाम रहा। उन्होंने टॉम बैंटम को पविलियन भेजा। अगर यह विकेट भी एबॉट को मिलता तो उनके नाम पारी के सभी विकेट होते। एबॉट की घातक गेंदबाजी की बदौलत समरसेट 48.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 142 रन बना सकी। वहीं, हैंपशर ने अपनी दूसरी पारी में फिलहाल 8 विकेट पर 176 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर हैंपशर के पास 230 रनों की बढ़त हासिल है।

उल्लेखनीय है कि हैंपशर ने अपनी पहली पारी में लियाम डॉसन (103) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत 58.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 196 रन बनाए थे। बताया जा रहा है कि साउथैंप्टन की पिच (जहां मैच खेला जा रहा है) तेज गेंदबाजों के अनुकूल है। बल्लेबाजों को टिककर खेलने में काफी परेशानी हो रही है।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN