Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 15 अक्टूबर 2019

friends show

friends show

Author 2019-10-15 09:57:10

imgThird party image reference

सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया

क्रिकेट फैन्स को जिसका इंतजार था वह आखिरकार आ गई। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया। पचार दाखिल करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए दादा ने कहा कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट और खिलाड़ियों की वित्तीय समस्याओं को दर करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी।

हिंदी क्रिकेट समाचार: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद की प्राथमिकताओं के बारे में बताया

बीसीसीआई के नए अध्यक्ष पद के चुनावों में उम्मीदवार के रूप में मैदान पर उतरने के बाद सौरव गांगुली ने बयान दिया है। उन्होंने अध्यक्ष बनने के बाद बोर्ड में सुधारों के अलावा घरेलू क्रिकेट की दशा और दिशा बदलने की बात भी कही। इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले खिलाड़ियों की आर्थिक परेशानियों को दूर करना भी अपना फोकस दादा ने बताया।

हिंदी क्रिकेट समाचार: एम.एस. धोनी के संन्यास को लेकर शेन वॉटसन ने बड़ा बयान दिया है

चेन्नई में एक कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से बातचीत में वॉटसन ने कहा कि धोनी के पास अभी भी काफी क्षमता है। वो अभी भी मैदान पर काफी तेज हैं, विकेटों के बीच में भी काफी तेज दौड़ लगाते हैं और विकेट के पीछे भी उनके पास गजब की फुर्ती है। लेकिन ये उनके ऊपर छोड़ देना चाहिए कि वह कब संन्यास लेंगे। वह जो भी करेगा सही ही करेगा। उन्हें पता है कि कब क्या फैसला लेना है।

हिंदी क्रिकेट समाचार: गौतम गंभीर ने विराट कोहली को सौरव गांगुली और एम। एस धोनी से बेहतर टेस्ट कप्तान बताया

गंभीर ने कहा कि विराट कोहली ने वो रिस्क के लिए जो अन्य कप्तानों ने नहीं लिए थे। अन्य सभी कप्तान अपनी प्लेइंग इलेवन में एक अतिरिक्त आगंतुक रखते थे, ताकि उन्हें हार का सामना ना करना पड़े। लेकिन वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली ने विदेशों में जाकर 5 गेंदबाजों के साथ मैच खेला।

हिंदी क्रिकेट समाचार: अनिल कुंबले ने रविचंद्रन अश्विन को लेकर दिया बड़ा बयान

क्रिकेट नेक्स्ट से बातचीत करते हुए कुंबले ने कहा कि वे सबसे तेज 350 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं जो एक अच्छी बात है।) मुझे लगता है कि अश्विन सिर्फ एक गेंदबाज ही नहीं हैं बल्कि एक ऑल राउंडर और टीम के लिए सम्पत्ति है। आगे उन्होंने कहा कि रविचंद्रनवरिन एक वर्ग के साथ गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी हैं।

IND vs SA: एबी डीविलियर्स और डेलिनो जैसे खिलाड़ियों की कमी इतनी जल्दी नहीं पूरी की जा सकती है-फाफ डू प्लेसी

मैच के बाद डू प्लेसी ने कहा कि हमारी टीम पूरी तरह से अनुभवहीन है। जहां तक ​​भारतीय टीम का सवाल है तो उनकी टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी हैं। उनके कई खिलाड़ी काफी सारे टेस्ट मैच खेल चुके हैं। हमारी टीम के कई सारे अनुभवी खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं। डेलिनो, मोर्ने मोर्कल, हाशिम अमला और एबी डीविलियर्स जैसे खिलाड़ी टीम के मजबूत स्तंभ थे लेकिन ये सभी अब रिटायर हो चुके हैं। इन खिलाड़ियों की कमी आप एक रात में पूरी तरह से नहीं कर सकते, उसके लिए समय लगेगा।

IND v SA: भारत ने रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 6 रन से हरा दिया, 3-0 से जीती सीरीज

वड़ोदरा में खेले गए तीसरे वनदिवस की तुलना में भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 6 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने 3 मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम केवल 146 रन ही बना पाई लेकिन गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 140 रनों पर रोका। 32 रन देकर 3 विकेट लेने वाली एकता बिष्ट को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मिरजान कैप को उनके ऑलाउंडर प्रदर्शन (94 रन, 4 विकेट) के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2019-20: 21 वें दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

विजय हजारे ट्रॉफी के 19 वें दिन कुल सहित 12 मैच खेले गए। मुंबई, दिल्ली और यूपी जैसी टीमों ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल की। पंजाब के लिए सिद्धार्थ काल, यूपी के लिए प्रियम गर्ग और मुंबई के लिए धवल कुलकर्णी और शार्दुल ठाकुर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया:

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN