Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 25 अक्टूबर 2019

Pindu

Pindu

Author 2019-10-25 10:03:06

imgThird party image reference

IND vs BAN: टी 20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज और दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। टेस्ट टीम में भी एक बदलाव देखने को मिला है। टी 20 टीम में युजवेंद्र चहल वापस आए हैं। टी 20 सीरीज में विराट कोहली को आराम दिया गया है और रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे। कुछ अन्य खिलाड़ी भी टीम में शामिल किए गए हैं।

देवधर ट्रॉफी 2019: हनुमा विहारी, पार्थिव पटेल, शुभमन गिल को बनाया गया कप्तान और टीमों का हुआ एलान

इस महीने 31 अक्टूबर से रांची में शुरू हो रही देवधर ट्रॉफी 2019 के लिए भारत ए, इंडिया बी और भारत सी टीमों की घोषणा कर दी गई है। हनुमा विहारी को भारत ए टीम का कप्तान बनाया गया है वही पार्थिव पटेल भारत बी टीम के कप्तान हैं। भारत सी टीम के कप्तान के रूप में शुभमन गिल को नियुक्त किया गया है। तीनों टीमों में कई प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

हिंदी क्रिकेट समाचार: महेंद्र सिंह धोनी को टीम में लेने के सवाल पर एमएसके प्रसाद का चौंकाने वाला बयान

बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन गुरुवार को किया गया। ड्रिलके प्रसाद के नेतृत्व वाली चयन समिति ने अपने कार्यकाल की अंतिम टीम का चयन किया। चयन समिति की बैठक के बाद राष्ट्रपति वार्ता में धोनी के बारे में सवाल पूछने पर उन्होंने कहा कि हमने भविष्य के लिए रोडमैप बनाकर टीम का चयन किया है यह आप देख सकते हैं। हम आगे बढ़ रहे हैं और युवा खिलाड़ियों पर अपना ध्यान केन्द्रित कर रहे हैं। धोनी के सवाल पर उन्होंने सिर्फ यह कहा कि उनका वापस आना या संन्यास लेना व्यक्तिगत रूप से उनका मामला है।

हिंदी क्रिकेट समाचार: युवराज सिंह टी 10 लीग में मराठा अरेबियंस की तरफ से खेलेंगे

पूर्व भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह को लेकर एक बड़ी खबर आई है। वे अगले महीने यूएई में होने वाले टी 10 टूर्नामेंट में मराठा अरेबियंस के लिए खेलेंगे। इस फ्रेंचाइजी ने उन्हें अपना आइकन खिलाड़ी बनाया है। लीग को आईसीसी की मंजूरी भी प्राप्त है। मैच फिक्सिंग और भ्रष्टाचार जैसी शिकायतों के बाद टूर्स शारजाह से अबुधाबी स्थानांतरित कर दिया गया।

हिंदी क्रिकेट समाचार: अंडर 19 विश्वकप 2020 के लिए भारतीय टीम को ग्रुप ए में रखा गया

अगले साल दक्षिण अफ्रीका में होने के तहत 19 विश्वकप के लिए भारतीय टीम को ग्रुप ए में रखा गया है। उनके साथ अन्य टीमों में न्यूजीलैंड, श्री और पहली बार खेल रही जापान की टीमें भी हैं। टूर्नामेंट 17 जनवरी से 9 फरवरी के बीच आठ स्थानों पर खेला जाएगा, बेनोनी, पोचेस्ट्रूम, ब्लोमफोंटेन और किम्बर्ले के अलग-अलग मैदानों पर मैच होंगे।

हिंदी क्रिकेट समाचार: बांग्लादेश क्रिकेटरों की हड़ताल खत्म हुई

बांग्लादेश क्रिकेटरों की हड़ताल खत्म हो गई है। इस हड़ताल का नेतृत्व कर रहे बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया। बांग्लादेश बोर्ड द्वारा खिलाड़ियों की लगभग सभी मांगों को पूरा करने के आश्वासन के बाद उन्होंने यह फैसला लिया। हालांकि उन्होंने कहा है कि खिलाड़ी पूरी तरह से केवल संतुष्ट होंगे, जब उनकी सभी मांगों पर पूरी तरह से गौर किया जाएगा।

आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर: नामीबिया, ओमान, केन्या, कनाडा और हांगकांग ने अपने मुकाबले जीते

यूएई में आईसीसी टी 20 विश्व कप क्वालीफायर के छठे दिन खेले गए से पांच। ग्रुप ए में नामीबिया ने बरमूडा को 6 विकेट और केन्या ने सिंगापुर को 7 विकेट से हरा दिया। ग्रुप बी में ओमान ने नाइजीरिया को 7 विकेट, कनाडा ने आईआर को 10 रन और हांगकांग ने जर्सी को 8 रनों से परिधान दिए। ग्रुप ए के मैच दुबई और ग्रुप बी का मैच अबू धाबी में खेला गया।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD