Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 28 सितंबर 2019

friends show

friends show

Author 2019-09-29 12:20:44

imgThird party image reference

वीवीएस लक्ष्मण ने रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ओपनिंग करने से पहले बड़ी सलाह दी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सबकी नजरे टेस्ट प्रारूप में पहली बार ओपनर के तौर पर चुने गए रोहित शर्मा पर हमला होगा। टेस्ट में रोहित मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में उतनी सफलता नहीं हासिल कर पाए इसलिए चयनकर्ताओं ने रोहित के सीमित ओवरों की क्रिकेट में ओपनर के तौर पर अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टेस्ट में भी पारी की शुरुआत करने का मौका दिया है। पूर्व भारतीय दंत चिकित्सक वीवीएस लक्ष्मण ने रोहित शर्मा को खुद का स्वाभाविक खेल खेलने की सलाह दी है और कहा है कि रोहित को अपनी तकनीक में कोई बदलाव नहीं करना चाहिए।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हुआ ऐलान

वेस्टइंडीज के दौरे पर जाने वाली भारतीय महिला वनडे क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है। 16 सदस्यों वाली इस टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज सुषमा वर्मा को भी शामिल किया गया है। इस टीम की कमान मिताली राज के हाथों में होगी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत 1 नवंबर से होगी, जहां भारतीय महिला टीम को मेजबान देश के साथ तीन वनडे मैचों के साथ-साथ पांच टी 20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है।

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाला दूसरा वनडे पुनर्निर्धारित किया गया

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 29 सितंबर को कराची में खेले जाने वाला दूसरा एकदिवसीय मैच पुननिर्धारित कर दिया गया है। अब यह मैच 30 सितंबर को कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। यह फैसला बारिश की संभावनाओ को ध्यान में रखते हुए दोनों क्रिकेट बोर्ड (पाकिस्तान और श्रीलंका) की सहमति से लिया गया है। गौरतलब हो कि एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया है।

सौरव गांगुली लगातार दूसरे बार बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष बने

भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक रहने वाले सौरव गांगुली एक बार फिर बंगाल क्रिकेट संघ यानि सीएबी के अध्यक्ष चुने गए।] इस पद पर दादा का यह दूसरा कार्यकाल होगा। इसके अलावा एक और पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष बने हैं। इन दोनों कप्तानों ने भारतीय क्रिकेट में अपनी एक अलग छाप छोड़ी है।

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2019-20: पांचवें दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

विजय हजारे ट्रॉफी के पांच दिन सभी ग्रुप के 12 मैच होने थे लेकिन इनमें से बारिश की वजह से कई मैच रद्द हो गए। सबसे ख़ास बात यह रही कि कर्नाटक के लिए केएल राहुल ने शतकीय पारी खेली (131) और विजय शंकर ने TN को नाबाद 91 रन बनाकर जीत दिलाई।

बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन और दक्षिण अफ्रीका के बीच अभ्यास मैच ड्रॉ हुआ

विजयनगरम में बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया इकलौता तीन-दिव्यांग अभ्यास मैच ड्रॉ गया है। मेहमान दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे और अंतिम दिन, अपनी पहली पारी 279/6 के स्कोर पर घोषित की, जिसके बाद बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन ने मैच समाप्ति तक अपनी पहली पारी में 8 विकेट खोकर 265 का स्कोर बनाया। मेजबान टीम से श्रीकर भरत ने सर्वाधिक 71 रनों का योगदान दिया।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD