Hindi Cricket News: माइकल वॉन ने भारतीय टेस्ट पिचों पर दिया अजीब बयान

Mahipal  Bera

Mahipal Bera

Author 2019-10-17 00:21:34

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारतीय टेस्ट पिचों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने भारत में टेस्ट क्रिकेट के दौरान बनने वाली पिचों को बोरिंग और बल्लेबाजों के लिए मददगार बताया और गेंदबाजों के लिए इनमें कोई लाभ नहीं होने की बात कही। उनका यह बयान पुणे टेस्ट की पिच को लेकर आया है।

imgगूगल.कॉम

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से वॉन ने कहा कि भारत में टेस्ट क्रिकेट के लिए बनने वाली पिचें बोरिंग है। यहां की टेस्ट पिच पहले तीन और चार दिन बल्लेबाजों के लिए मददगार होती हैं। गेंदबाजों के लिए भी कुछ कार्य करने की जरूरत है। यह मेरा आज के दिन का विचार है। उन्होंने शुक्रवार को यह ट्वीट किया।

माइकल वॉन ने अपनी यह प्रतिक्रिया पुणे में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे टेस्ट मैच को को लेकर दी। पहले दो दिन तक भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाजों पर हावी रहे। भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल ने शतक जड़ा और कप्तान विराट कोहली ने नाबाद दोहरा शतक जड़ टीम की पहली पारी में रनों का अम्बार लगा दिया।

ये भी पढ़ें: कप्तान के तौर पर अपने 50वें टेस्ट में शतक लगाने वाले 4 बल्लेबाज

विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी भारतीय बल्लेबाजों का बोलबाला रहा। वहां मयंक अग्रवाल ने दोहरा शतक जड़ा था। रोहित शर्मा ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करते हुए दोनों पारियों में शतक जमाते हुए रिकॉर्ड बनाया था। हालांकि दक्षिण अफ्रीका ने भी पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों का बखूबी सामना किया था लेकिन उन्हें वहां 203 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। दक्षिण अफ्रीका के लिए पहले टेस्ट की पहली पारी में डीन एल्गर और क्विंटन डी कॉक ने शतक जड़े थे।


READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD