ICC का अब बड़ा बयान, वर्ल्ड कप इतनी जल्दी नहीं होगा

Fact World

Fact World

Author 2019-09-16 22:05:17

इस विश्व कप की दो सर्वश्रेष्ठ टीमें, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया, लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेली जा रही हैं। 32 वें विश्व कप मैच में, इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम ने 50 ओवर में सात विकेट पर 285 रन बनाए। इंग्लैंड को जीत के लिए 286 रन बनाने हैं।

imgThird party image reference

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने एक नया प्रस्ताव रखा है कि 50 ओवर का विश्व कप हर तीन साल में आयोजित किया जाना चाहिए, जबकि मौजूदा प्रारूप के अनुसार यह हर चार साल में एक बार आयोजित किया जाता है। हालांकि, प्रस्ताव को भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सहित पूर्ण सदस्यों का समर्थन नहीं मिला। प्रस्ताव पूर्ण सदस्य देशों के प्रमुख अधिकारियों की बैठक में समर्थन नहीं किया गया था।

imgThird party image reference

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्ण सदस्य प्रस्ताव से खुश नहीं हैं। उनकी सलाह है कि जब विश्व कप चार साल में आयोजित किया जाता है, इस तथ्य के बावजूद कि लोग मंत्रमुग्ध नहीं होते हैं, तो तीन साल में इसकी मेजबानी करने का कोई फायदा नहीं है। इसके बजाय, आईसीसी को विश्व टी 20 पर अधिक ध्यान देना चाहिए, जिसे लोग स्वीकार कर रहे हैं।

ICC ने हर तीन साल में एक बार विश्व कप आयोजित करने के पीछे के कारण का भी हवाला दिया। ICC चाहता है कि हर साल एक वैश्विक कार्यक्रम आयोजित किया जाए। 50 से अधिक विश्व कप, विश्व टी 20 और महिला विश्व कप इस समय शीर्ष स्तर के कार्यक्रम हैं।

imgThird party image reference

इधर, ऑस्ट्रेलिया टीम के सलामी बल्लेबाज और कप्तान आरोन फिंच ने इस बड़े मैच में 115 गेंदों में 100 रन बनाए। एरोन फिंच ने अपने शतक के दौरान 11 चौके और 2 छक्के लगाए हैं। लेकिन, इसके बाद वह अगली ही गेंद पर छक्के के घेरे में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर क्रिस वोक्स को कैच दे बैठे।

imgThird party image reference

दूसरी ओर, विश्व कप 2019 में, डेविड वार्नर ने अपने 500 रन पूरे कर लिए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ 32 वें विश्व कप मैच में, वार्नर ने इस आंकड़े को छुआ और 61 गेंदों पर 53 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में छह छक्के लगाए। वार्नर इस विश्व कप में 500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने। वार्नर ने इस विश्व कप में अब तक 7 मैचों में 83.33 की औसत से 500 रन बनाए हैं।

दोस्तों अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो तो लाइक शेयर करें और हमारे चैनल को फॉलो करने के लिए धन्यवाद।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN