ICC टेस्ट रैंकिंग में steve smith ने virat kohali को पीछे छोड़ा

Times Darpan

Times Darpan

Author 2019-09-17 08:13:11

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से मिली ताजा जानकारी के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है और उनहोंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया।

imgThird party image reference

स्मिथ के अलावा तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भी शीर्ष पर अपना स्थान बरकरार रखा है। क्रिकेट परिषद ने एशेज सीरीज के ड्रॉ समाप्त होने के बाद जारी टेस्ट रैंकिंग में इसकी जानकारी दी। फाइनल मैच में इंग्लैंड ने 135 रन की जीत दर्ज की और सीरीज 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त रही थी।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्मिथ के मैच में 80 और 23 रन की पारियों से वह भारत के विराट से 34 अंक आगे बने हुए हैं। स्मिथ के बल्लेबाजी रैंकिंग में कुल 937 रेटिंग अंक हैं जबकि विराट के खाते में 903 अंक हैं। स्मिथ ने एशेज सीरीज की शुरुआत 857 अंकों और चौथे पायदान के साथ की थी लेकिन 4 मैचों में अपने 774 रनों की बदौलत वह दुनिया के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज बन गए।

imgThird party image reference

गेंदबाजी रैंकिंग में पैट कमिंस अपने शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं और उनके 908 रेटिंग अंक हैं। वह दूसरे स्थान के कैगिसो रबाडा से 57 अंक आगे हैं। उन्होंने सीरीज में कुल 29 विकेट निकाले थे। जोश हेजलवुड 12वें नंबर पर खिसक गए हैं।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN