ICC ने पोस्ट की 2019 की हैट्रिक लिस्ट, महिला क्रिकेटर का नाम भूले

India.com

India.com

Author 2019-10-06 16:12:51

img पाकिस्तान (Pakistan) के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनेन (MOHAMMAD HASNAIN) के श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में शानदार हैट्रिक लेने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने रविवार को एक ट्वीट के जरिए साल 2019 में अब तक हैट्रिक लेने वाले गेंदबाजों की सूची पोस्ट की। हालांकि वो इस सूची में एक अहम खिलाड़ी का नाम जोड़ना भूल गए।
ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की तेज गेंदबाज मेगन शुट, जिन्होंने इसी साल भारत के खिलाफ वनडे में हैट्रिक लेकर इतिहास रचा था, आईसीसी के इस ट्वीट से नदारद हैं। शुट वनडे क्रिकेट में दो हैट्रिक लेने वाले पहली महिला गेंदबाज हैं। लेकिन आईसीसी 2019 की अंतरराष्ट्रीय हैट्रिक लेने वाले गेंदबाजों की सूची में उनका नाम दर्ज करना भूल गया। शुट ने आईसीसी के ट्वीट का जवाब देकर उन्हें उनकी गलती याद दिलाई।


साल 2019 गेंदबाजों के लिए काफी खास रहा है। इस साल पुरुष क्रिकेट में टेस्ट, वनडे और टी20 में कुल पांच हैट्रिक दर्ज हुई। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ किंग्सटन में पहली टेस्ट हैट्रिक दर्ज की। वनडे में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने विश्व कप के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में हैट्रिक दर्ज की।
सबसे तेज 350 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज बने रविचंद्रन अश्विन, मुरलीधरन की बराबरी की
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लॉर्ड्स वनडे में हैट्रिक ली। टी20 अंतरराष्ट्रीय में साल की पहली हैट्रिक श्रीलंका के सीनियर गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने पल्लेकेले में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में ली। वहीं शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में हैट्रिक लेकर पाकिस्तान के पेसर हसनेन इस सूची में शामिल हुए।
ऑस्ट्रेलिया की शुट महिला क्रिकेट में साल 2019 में हैट्रिक लेने वाली अकेली गेंदबाज नहीं हैं। उनके अलावा दक्षिण अफ्रीका की मसाबाता क्लास ने इसी साल पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैच में हैट्रिक लगाई। वहीं टी20 अंतरराष्ट्रीय की बात करें तो थाईलैंड की ओननिचा कामचोमफू ने आयरलैंड के खिलाफ क्वाड्रैंगुलर सीरीज में हैट्रिक ली थी।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN