ICC ने बदला नियम अब सुपर ओवर तब तक जब तक जीत ना हो

Justacricket

Justacricket

Author 2019-10-16 02:34:38

img

हाल में ICC ने अपने नियमों में बदलाव किये है. क्रिकेट विश्व कप 2019 में, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच एक से अधिक बार मैच खेले गए. इंग्लैंड को अंतिम सुपर ओवर में सीमाओं की संख्या के संदर्भ में विजेता घोषित किया गया था. हालाँकि, अब ICC ने इस नियम को बदल दिया है. इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 50 ओवरों और सुपर ओवरों में (चार और छह) सर्वोच्च सीमाओं के साथ हराया.

img

इस घटना के बाद से ही प्रशंशक और पूर्व खिलाड़ी भी ICC से नाराज चल रहे थे. हालांकि अब इसके बाद से ही नियमो में बदलाव हुआ है. इस नियम के अनुसार अगर सुपर ओवर टाई होने के बाद खेला जाता है और अगर सुपर ओवर में भी अगर ताई हो जाता है तब ऐसे में जब तक नतीजा नहीं आ जाता है तब तक ओवर खेला जाता है.

img

ICC ने एक बोर्ड की बैठक के बाद कुछ फैसले लिए, ICC ने कहा ICC क्रिकेट समिति की सिफारिशों के आधार पर, मुख्य कार्यकारी समिति ने निर्णय लिया है कि परिणाम ICC इवेंट में सुपर ओवर द्वारा निर्धारित किया जाएगा.

img

अगर ग्रुप स्टेज पर सुपर ओवर टाई होता है तो मैच को टाई माना जाएगा. सुपरओवर के नियमों को सेमीफाइनल और फाइनल में बदल दिया गया है. सुपर ओवर तब तक चलेगा जब तक एक टीम दूसरी टीम से ज्यादा नहीं चलती. ”

Also ReadIPL 2020 नीलामी की घोषणा: कितनी नई टीम? क्या आप जानते हैं कि किस टीम से जुड़ना है?

Loading...

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD