ICC ने राहुल द्रविड़ को लेकर की बड़ी गड़बड़ी, जमकर उड़ रहा है मजाक

Aajtak

Aajtak

Author 2019-09-21 14:22:49

img

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक बड़ी गलती की है. क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ने अपनी वेबसाइट पर हॉल ऑफ फेम की सूची में भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को बाएं हाथ का बल्लेबाज बताया है. आईसीसी की वेबसाइट पर द्रविड़ के सामने लिखा है, 'बल्लेबाजी : बाएं हाथ.'

इसके बाद सोशल मीडिया पर आईसीसी का काफी मजाक उड़ाया जा रहा है. बता दें कि राहुल द्रविड़ को पिछले साल आईसीसी ने हॉल ऑफ फेम में शामिल किया था. वह इस सूची में शामिल होने वाले पांचवें भारतीय बने थे. द्रविड़ को सम्‍मान के तौर पर एक कैप भी दी गई थी. सुनील गावस्कर ने पिछले साल कैप देकर यह सम्मान दिया था. गावस्‍कर का नाम भी हॉल ऑफ फेम में शामिल हैं.

img

द्रविड़ के साथ ऑस्ट्रेलिया को दो बार विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान रिकी पोंटिंग और इंग्लैंड की महिला खिलाड़ी क्‍लेयर टेलर को भी जुलाई में आईसीसी हॉल ऑफ फेम में जगह मिली थी. द्रविड़ को लेकर की गई गलती के बाद सोशल मीडिया पर काफी खलबली मची है. सोशल मीडिया पर आईसीसी का काफी मजाक उड़ाया जा रहा है.

बता दें कि द्रविड़ ने भारत के लिए 164 टेस्ट और 344 वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 24,177 रन बनाए हैं. द्रविड़ ने 1996 से 2012 तक भारत के लिए खेले. 2012 में क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद वे जूनियर भारतीय टीम के साथ जुड़ गए थे और कोच बन गए थे. कोच बनने के बाद भी उन्‍होंने काफी कामयाबी हासिल की. उनके मार्गदर्शन में भारतीय अंडर 19 टीम ने 2018 में वर्ल्‍ड कप जीता था और 2016 में फाइनल तक का सफर तय किया था.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD