ICC ने सुपर ओवर का नियम बदला, सचिन तेंदुलकर का आया ऐसा बयान

Jagran

Jagran

Author 2019-10-16 15:58:39

Jagran

img

नई दिल्ली, पीटीआई। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने इंग्लैंड और वेल्स में हुए विश्व कप फाइनल में विवादित सुपर ओवर के बाद नया नियम लागू करने का फैसला लिया। अब सुपर ओवर टाई होने पर इसे लगातार उस वक्त तक कराया जाएगा, जब तक कोई एक टीम विजेता नहीं करार दी जाती। दुनिया के महानतम क्रिकेटर में शुमार भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी के इस नए फैसले का स्वागत किया है।

सचिन ने आईसीसी विश्व कप फाइनल में सुपर ओवर के टाई होने के बाद सबसे पहले इस नियम को बदलने का सुझाव दिया था। सचिन ने चौके के आधार पर विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के विजेता का फैसला ना किए जाने पर आईसीसी द्वारा बनाए नए नियम का स्वागत किया है।

सचिन ने ट्विटर पर आईसीसी के फैसला पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, मुझे लगता है यह बहुत ही महत्वपूर्ण था, यह एक सही नतीजा हासिल करने के लिए बिल्कुल न्ययपूर्ण होगा। खासकर ऐसे में जब कि दोनों ही टीमें बराबर की हों और किसी एक से भी जीत का मौका नहीं छीना जा सकता।

गौरतलब है इस साल इंग्लैंड और वेल्स में हुए आईसीसी विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया मुकाबला बराबरी पर छूटा था। इसके बाद दोनों टीमों के बीच विजेता फैसला करने के लिए सुपर ओवर कराया गया था। सुपर ओवर भी टाई रहा था जिसके बाद विश्व चैंपियन का फैसला सबसे ज्यादा चौके लगाने वाली टीम के हक में दिया गया था। इस फैसले के बाद आईसीसी की काफी आलोचना हुई थी।  

इंग्लैंड पहली बार बनीं विश्व चैंपियन 

आईसीसी विश्व कप का आयोजन इंग्लैंड और वेल्स में किया गया था। मेजबान टीम को जीत का दावेदार माना जा रहा था और फाइनल में नाटकीय ढंग से टीम विजेता बनीं। यह पहला मौका था जब इंग्लैंड ने विश्व का खिताब हासिल किया। न्यूजीलैंड की टीम को लगातार दूसरे विश्व कप फाइनल में हार मिली। 

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD