ICC लगा सकती है बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर पर 18 महीने का बैन

Jansatta

Jansatta

Author 2019-10-29 16:14:57

img

IND vs BAN बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) की शर्तो का उल्लंघन करने के मामले में कारण बताओ नोटिस का सामना कर रहे शाकिब पर अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ओर से 18 महीने प्रतिबंध लगाए जाने का खतरा मंडरा रहा है।

बांग्लादेश के एक प्रमुख समाचार पत्र की खबर के मुताबिक, शाकिब ने मैच फिक्सिंग के लिए मिले प्रस्ताव की बात ICC से साझा नहीं की थी। रिपोर्ट के मुताबिक, दो साल पहले एक सट्टेबाज ने मैच फिक्सिंग के लिए शाकिब से संपर्क किया था। यद्यपि इस ऑलराउंडर ने सट्टेबाज के ऑफर को ठुकरा दिया था, लेकिन उन्होंने इस अनुचित प्रस्ताव की जानकारी ICC को नहीं दी थी। शाकिब की उस गलती ने अब उन्हें परेशानी में डाल दिया है। बांग्लादेश की टीम का भारत दौरा अगले महीने की 3 तारीख से शुरू होगा। टीम को भारत में 3 मैचों की टी20 और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, ICC की एंटी करप्शन यूनिट (भ्रष्टाचार रोधी इकाई) को शाकिब को मैच फिक्सिंग का ऑफर मिलने की भनक लगी थी। उसने इस मामले में शाकिब से बातचीत की। शाकिब अल हसन ने बातचीत के दौरान ही अपनी गलती स्वीकार की। शाकिब ने आईसीसी (ICC) के पदाधिकारियों को बताया, ‘मैंने सट्टेबाज को गंभीरता से नहीं लिया था। यही वजह थी कि ICC को इसकी जानकारी नहीं दी।’

BCB अध्यक्ष ने दिये संकेत, तमीम इकबाल के बाद अब ये दिग्गज खिलाड़ी नहीं करेगा भारत का दौरा

रिपोर्ट के मुताबिक, ICC ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को इस मामले की जानकारी दे दी है। आईसीसी ने बीसीबी को टीम की ट्रेनिंग से अलग करने के निर्देश भी दे दिए हैं। यही वजह है कि भारत दौरे से पहले शाकिब अल हसन ने सिर्फ एक अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया।

बता दें कि भारत दौरे से पहले बीसीबी ने भी शाकिब को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। यह नोटिस उन्हें एक टेलीकॉम कंपनी का विज्ञापन करने के चलते जारी किया गया था। बीसीबी का अपने खिलाड़ियों के साथ जो समझौता हुआ है, उसके मुताबिक, राष्ट्रीय अनुबंध के तहत आने वाले क्रिकेटर टेलीकॉम कंपनी से नहीं जुड़ सकते। यही वजह है कि बोर्ड शाकिब के इस रवैये से बेहद नाराज है।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD