ICC Test Ranking: ओवल टेस्‍ट के बाद आईसीसी ने जारी की रैंकिंग

Cricket Country

Cricket Country

Author 2019-09-16 17:50:00

img

एशेज सीरीज के पांचवें और आखिरी मुकाबले में इंग्‍लैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया पर जीत दर्ज कर सीरीज को 2-2 से बराबरी पर खत्‍म किया। हालांकि इस जीत के बावजूद आईसीसी की ताजा टेस्‍ट रैंकिंग में ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दबदबा ही देखने को मिला। ताजा रैंकिंग में स्‍टीव स्मिथ सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट बल्‍लेबाज और पैट कमिंस सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट गेंदबाज है।

पढ़ें:- ‘कुलदीप और लेेेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की अनदेखी जल्दबाजी होगी’

ओवल टेस्‍ट की पहली पारी में स्मिथ ने 80 रन का योगदान दिया। हालांकि दूसरी पारी में वो 23 रन ही बना पाए। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने विंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के बाद से कोई नया मुकाबला नहीं खेला है। दूसरे स्‍थान पर मौजूद भारतीय कप्‍तान से स्‍टीव स्मिथ 34 प्‍वाइंट पीछे हैं।

पढ़ें:- बांग्लादेश ने बल्लेबाज सौम्य सरकार को टीम से किया बाहर

पैट कमिंस भी गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्‍थान पर मौजूद दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज कगीसो रबाडा से 57 प्‍वाइंट आगे हैं।

ओवल टेस्‍ट की दूसरी पारी में शतक जड़ने वाले मैथ्‍यू वेड 32 पायदान की छलांग लगाते हुए अब 78वें स्‍थान पर आ गए हैं। पांच विकेट हॉल लेने वाले मिशेल मार्श 20 स्‍थान ऊपर आते हुए अब गेंदबाजों की रैंकिंग में 54वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। साल 2017 के बाद से यह उनकी सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग है।

पढ़ें:- रिकी पोंटिंग बोले- एशेज सीरीज में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इंग्‍लैंड पर पड़ी भारी

पहली पारी में छह विकेट लेने वाले इंग्लिश गेंदबाज जोफ्रा आर्चर टॉप 40 टेस्‍ट गेंदबाजों में जगह बनाने में कामयाब रहे। इसी तरह पहली पारी में 70 और दूसरी पारी में 47 रन बनाने वाले जोस बटलर टॉप 30 टेस्‍ट बल्‍लेबाजों में शुमार हो गए हैं।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN