IND Vs SA: अग्रवाल ने पहले टेस्ट में ठोका शतक, भारत के लंच तक 324 रन

Navodaya Times

Navodaya Times

Author 2019-10-03 16:07:57

img

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मयंक अग्रवाल के पहले टेस्ट शतक और रोहित शर्मा के सलामी बल्लेबाज के तौर पर आगाज पर बनाये गये 176 रन की मदद से भारत गुरूवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरूआती टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में विशाल स्कोर की ओर बढ़ रहा है। लंच तक भारत ने 88 ओवर में एक विकेट गंवाकर 324 रन बना लिये थे। रोहित 82वें ओवर में आउट हुए जिन्होंने 176 रन की पारी में 23 चौके और छह छक्के जमाये। अग्रवाल 270 गेंद खेलकर 138 रन बनाकर डटे हुए हैं। मेजबान टीम ने 4.28 रन प्रति ओवर से इस सत्र में 122 रन जोड़े।

भारत ने बिना विकेट गंवाये 202 रन पर खेलना शुरू किया जिसमें रोहित ने 115 और अग्रवाल ने 84 रन से पारी शुरू की और इन दोनों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी सलामी भागीदारी दर्ज कराने में ज्यादा देर नहीं लगी। इन दोनों ने गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग के बीच पहले विकेट के लिये 2004 में कानपुर में खेली गयी 218 रन की सर्वश्रेष्ठ भागीदारी को पीछे छोड़ा।

कुछ देर में दोनों ने 268 रन की साझेदारी निभा ली और 2007-08 में राहुल द्रविड़ और सहवाग के बीच बनी साझेदारी को पीछे छोड़ते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किसी भी विकेट के लिये सर्वोच्च भागीदारी बना ली। पहले दिन की तरह ही तेज गेंदबाज वर्नोन फिलैंडर ने शुरूआती घंटे में बल्लेबाजों को थोड़ा असहज किया लेकिन इसके बाद घरेलू टीम को कोई परेशानी नहीं हुई। रोहित और अग्रवाल ने इच्छानुसार बाउंड्री जमायी और विशेषकर स्पिनरों के खिलाफ अधिक रन जुटाये।

फिलैंडर की गेंद पर विकेटकीपर किं्वटन डि कॉक ने रोहित का कैच छोड़ दिया जब यह भारतीय बल्लेबाज 125 रन पर था। दो गेंद के बाद फिलैंडर ने नीची गेंद फेंककर दोनों बल्लेबाजों को हैरान किया। दक्षिण अफ्रीकी के तीनों स्पिनर प्रभावित नहीं कर सके। हालांकि केशव महाराज ने सत्र के अंत में रोहित को स्टंप आउट कराया। पहले दिन बारिश के कारण अंतिम सत्र में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी जिसकी भरपायी के लिये गुरूवार को दोपहर के सत्र को 30 मिनट बढ़ा दिया गया।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN