IND A v SA A 2nd Test : शुभमन गिल पर एक बार फिर से होगी नजर

Punjab Kesari

Punjab Kesari

Author 2019-09-16 23:41:15

Punajbkesari.in 16 Sep. 2019 21:11

img

मैसुरु : भारत-ए और दक्षिण अफ्रीका-ए के बीच होने वाले दूसरे अनौपचारिक टेस्ट मैच में नजरें एक बार फिर युवा शुभमन गिल के प्रदर्शन पर टिकी होंगी। पहले टेस्ट में शुभमन ने शानदार 90 रन बनाकर चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा था। बहरहाल, भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ अब तक दमदार प्रदर्शन किया है। टीम ने पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 4-1 से जीती है।

विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम के लिए चुने जाने के बाद पंजाब के इस युवा बल्लेबाज की कोशिश राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को सही सबित करने की होगी। दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की कमान विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के हाथ होगी। टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर प्रियांक पांचाल और अभिमन्यू ईश्वरन को मौका मिला है। पांचाल और ईश्वरन पिछले काफी समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और दोनों राष्ट्रीय टेस्ट टीम में जगह बनाने की कोशिश में लगे हैं।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 में खेली गयी श्रृंखला के बाद से टीम से बाहर चल रहे करुण नायर के लिए दलीप ट्राफी काफी अच्छी रही थी और वह बड़ी पारी खेल कर राष्ट्रीय टीम के लिए एक बार फिर से दावा मजबूत करेंगे। यह देखना होगा कि अंगूठे में चोट के कारण पहले मैच से बाहर होने वाले तमिलनाडु के हरफनमौला विजय शंकर को इस मैच में मौका मिलता है या नहीं। शाहबाज नदीम, जलज सक्सेना और कृष्णप्पा गौतम की स्पिन तिकड़ी भी कमाल दिखाना चाहेगी।

टीमें इस प्रकार हैं-

भारत ए : ऋद्धिमान साहा (कप्तान और विकेटकीपर), प्रियांक पंचाल, अभिमन्यू ईश्वरन, शुभमन गिल, अनमोलप्रीत सिंह, करूण नायर, के गौतम, जलज सक्सेना, कुलदीप यादव, शाहबाज नदीम, विजय शंकर, शिवम दूबे, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, आवेश खान।
दक्षिण अफ्रीका ए : एडेन मार्कराम (कप्तान) टी डे ब्रूइन, जुबेर हमजा, लुंगी एंगिडी, जार्ज लिंडे, पीटर मलान, एडी मूरे, सेनुरान मुथुस्वामी, मार्को जांसेन, डेन पीट, वियान मूल्डर, हेनरिक क्लासेन, लुथो सिपाम्ला, खाया जोंडो।

READ SOURCE

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN