IND A vs SA A: दूसरा अनऑफिसियल मैच हुआ ड्रॉ, इंडिया ए ने 1-0 से जीती सीरीज

Cricketaddictor

Cricketaddictor

Author 2019-09-20 09:48:31

img

मैसूर में आज इंडिया ए और दक्षिण अफ्रीका एके बीच दूसरे अनऑफिसियल टेस्ट मैच के अंतिम दिन का खेल खेला गया. दिन की शुरुआत मेजबान इंडिया ए अपने बीते दिन के स्कोर 14/0 के आगे से की.

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ए की टीम ने अपनी पहली पारी में पूरे 400 रन बनाये थे. पहली पारी में 417 रन बनाने वाली इंडिया ए को दूसरी पारी में 17 रनों की बढ़त मिली.

गिल हुए फ्लॉप, लेकिन पांचाल ने लगाया शतक 

img

दूसरी पारी में इंडिया ए की शुरुआत काफी अच्छी रही. पहले विकेट के लिए अभिमन्यु ईश्वन और प्रियांक पंचाल ने 94 रन जोड़े. अभिमन्यु ईश्वन 93 गेंदों के भीतर 37 रन बनाकर आउट हुए, जबकि शानदार फॉर्म में चल रहे युवा खिलाड़ी शुभमन गिल कुछ खास नहीं कर सके और बिना खाता खोले पवेलियन लौटे.

दूसरी पारी में भले ही शुभमन गिल फ्लॉप रहे हो, लेकिन प्रियांक पांचाल बेहतरीन शतकीय पारी खेलने में सफल रहे. प्रियांक ने 192 गेंदों का सामना करते हुए शानदार 109 रनों की पारी खेली. अपनी पारी में पांचाल ने 9 चौके और चार छक्के भी जड़े. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका यह 22वां शतक रहा.

दूसरा टेस्ट मैच हुआ ड्रॉ

img

प्रियांक पांचाल के अलावा लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में बड़ी बड़ी पारियां खेल रहे करुण नायर ने दूसरी पारी में भी लाजवाब 51 रन बनाये. 27 वर्षीय करुण नायर 99 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद लौटे, जबकि कप्तान रिद्धिमान साहा भी एक रन के स्कोर पर नाबाद रहे.

इंडिया ए की टीम ने अपनी दूसरी पारी के खेल में तीन विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाये और मैच को आगे ना बढ़ाते हुए ड्रॉ घोषित कर दिया गया. दक्षिण अफ्रीका ए के लिए डेन पीडट दो, जबकि सेनुरण मुथूसमी एक विकेट लेने में सफल रहे.

दक्षिण अफ्रीका ए के कप्तान एडेन मार्करम को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के पुरुस्कार से सम्मानित किया गया. इंडिया ए ने यह टेस्ट सीरीज 1-0 से जीतकर अपने नाम की.

imglivescore.sportzwiki.com
READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD