IND-SA: इन 5 गलतियों से हारा है भारत, वरना जीत जाता T20 सीरीज!

Today Top Trending

Today Top Trending

Author 2019-09-26 15:50:20

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज समाप्त हो चुकी है। जिसका आखिरी टी-20 मुकाबला 22 सितंबर को बेंगलुरु के स्टेडियम में खेला गया। जिसको दक्षिण अफ्रीका टीम ने 9 विकेट से जीत लिया। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका टीम ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज को 1-1 से बराबरी पर खत्म किया।

imgThird party image reference

इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम की कुछ गलतियां हो गई। जो शायद नहीं होती तो यह मैच जीत कर भारत 2-0 से सीरीज अपने नाम कर सकता था।

1. पहली गलती:-

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जिसके बाद भारतीय टीम 134 रन ही बना सकी। जबकि उसकी वजह से बाद में बाद बल्लेबाजी करना ज्यादा फायदेमंद रहता।

imgThird party image reference

2. दूसरी गलती:-

खुद विराट कोहली को इस मैच में कप्तानी पारी खेलने की आवश्यकता थी। मगर उनकी रणनीति खराब साबित हुई और रबाडा की गेंद वह समझ नहीं सके और 9 रन बनाकर पवेलियन वापस चले गए। अगर वह कप्तानी पारी खेल देते तो शायद मैच का परिणाम कुछ और हो सकता था।

3. तीसरी गलती:-

imgCopyright holder: Today Top Trending

भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर लगातार ऋषभ पंत को मौका मिल रहा है। वह लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। अगर इस मुकाबले में उनकी जगह के एल राहुल को मौका दिया जाता, तो शायद कुछ फायदा मिल सकता था ऋषभ पंत ने सिर्फ 19 रन बनाए।

4. चौंथी गलती:-

imgCopyright holder: Today Top Trending

भारतीय भारतीय गेंदबाजी की सभी रणनीतियां क्विंटन डी कॉक के खिलाफ फ्लॉप साबित हुई। जबकि दूसरे T20 में अर्ध शतक मारा था। ऐसे में क्विंटन डी कॉक के खिलाफ विशेष रणनीति के साथ गेंदबाजी को तैयारी करनी थी।

5. पांचवी गलती:-

imgCopyright holder: Today Top Trending

पूरी भारतीय टीम की बल्लेबाजी फ्लॉप साबित हुई। ऐसे में कंगीसो रबाडा जो कि दूसरे टी-20 मुकाबले में कुछ खास नहीं कर सके थे, उनके खिलाफ खास तैयारी की आवश्यकता थी। मगर भारतीय टीम के वह अहम 3 विकेट वह ले गए।

आपके आनुसार सबसे बड़ी गलती कौन सी रही ? कमेन्ट में जरूर बताएं। फॉलो करना न भूलें।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN