IND v SA 2nd Test : क्यूरेटर सालगांवकर के पास गलती सुधारने का मौका

Punjab Kesari

Punjab Kesari

Author 2019-10-09 17:24:45

Punajbkesari.in 09 Oct. 2019 14:54

img

पुणे : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरूवार से यहां शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दौरान एक बार फिर सभी की नजरें क्यूरेटर पांडुरंग सालगांवकर पर रहेगी जो 2 साल पहले विवाद के घेरे में आ गए थे। महाराष्ट्र क्रिकेट के इस अनुभवी क्यूरेटर को 2012 में यहां पहले आईपीएल मैच के बाद से पिच बनाने का जिम्मा दिया गया है। महाराष्ट्र के पूर्व तेज गेंदबाज 69 वर्ष के सालगांवकर के पास अपनी गलती सुधारने का मौका है।

ढाई साल पहले 2017 में जब आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच तीन दिन के भीतर खत्म हो गया था, तब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने इस पिच को ‘खराब' करार दिया था । स्पिनरों ने उस मैच में 31 विकेट लिये और नाथन लियोन जीत के सूत्रधार रहे थे। उस टेस्ट के बाद सालगांवकर की मदद के लिए पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता सुरेंद्र भावे को नियुक्त किया गया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ अक्टूबर 2017 में वनडे मैच से पहले वह कथित ‘पिच फिक्सिंग' विवाद से घिर गए थे और भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारियों को मामले की रिपोर्ट नहीं करने के कारण उन्हें छह महीने के लिये निलंबित कर दिया गया था। उस समय सालगांवकर की पत्नी बीमार थी और यही वजह थी कि वह रिपोर्ट नहीं कर सके थे। निलंबन खत्म होने के बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच पिछले साल हुए मैच की पिच उन्होंने बनाई और उसमें कोई विवाद नहीं हुआ।

READ SOURCE

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD