IND vs दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से ऋषभ पंत बाहर

friends show

friends show

Author 2019-10-01 17:48:32

imgThird party image reference

पिछले काफी दिनों से ऋषभ पंत को लेकर चर्चा हो रही थी कि उन्हें भारत में स्पिन की मददगार पिचों पर विकेटकीपर के रूप में ऋद्धिमान साहा से पहले चुना जाएगा। इस सवाल का जवाब भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दे दिया है। विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रिद्धिमान साहा, विकेटकीपर के रूप में टीम की पहली पसंद होंगे। अगर पंत को श्रृंखला में मौका दिया जाएगा तो एक विशेषज्ञ आगंतुक के तौर पर। उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि ऋषभ पंत पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे

विराट कोहली ने इस बात के साफ़ संकेत दे दिए हैं कि उन्हें भारतीय पिचों पर एक अच्छे विकेटकीपर की ज़रूरत है और साहा की विकेटकीपिंग की विराट ने कई बार तारीफ की है। 2 अक्टूबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले विराट कोहली ने कहा, "इस टेस्ट सीरीज में रिद्धिमान साहा हमारे लिए विकेटकीपिंग करेंगे।"

साहा ने अपने टेस्ट करियर में अभी तक 32 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था और इसके बाद वो चोटिल होकर टीम से काफी लम्बे समय तक के लिए बाहर हो गए थे।

विराट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में रविचंद्रन अश्विन की भी टीम में संशोधन की पुष्टि की। अश्विन पिछले काफी समय से सीमित ओवरों की टीम से बाहर चल रहे हैं। इसके अलावा हाल ही में उनमें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी।

रोहित शर्मा को लेकर विराट कोहली ने कहा कि उन्हें खुद को ओपनर के तौर पर साबित करने के लिए पर्याप्त समय दिया जाएगा और हम उन्हें लेकर जल्दबाजी नहीं करेंगे।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN