IND vs BAN: इन 11 खिलाड़ियों का पहले टी20 मैच में खेलना तय

Social Mafia

Social Mafia

Author 2019-11-03 20:36:21

imgThird party image reference

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया की कमान हिटमैन रोहित शर्मा के हाथों में है। अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनज़र टीम मैनेजमेंट इस श्रृंखला में कई नए खिलाडियों को मौका देकर आज़माना चाहेगी। इस सीरीज में विराट कोहली के अलावा हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी भी नहीं खेल रहे हैं। बांग्लादेश की टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता क्योंकि इस टीम ने हमेशा ही क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में भारत को बड़ी चुनौती दी है। टीम इंडिया के लिए विश्व कप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए सीरीज जीतने की भी चुनौती रहेगी। ऐसे में ये देखना काफी दिलचस्प रहेगा की आज के मैच में टीम इंडिया किस रणनीति के तहत मैदान में उतरती है।

इस पोस्ट में हम आपको पहले टी20 मैच में भारतीय टीम के संभावित 11 खिलाडियों के बारे में बताएँगे जो निश्चित आज के मैच में टीम इंडिया की ओर से खेलेंगे।

भारतीय ओपनर के तौर पर टीम में रोहित शर्मा और शिखर धवन होंगे। वहीं तीसरे स्थान पर विराट कोहली की गैरमौजूदगी में लोकेश राहुल को टीम में जगह दी जा सकती है। चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर जबकि पांचवें नंबर पर रिषभ पंत हो सकते हैं। इसके बाद टीम में ऑलराउंडर कृणाल पांड्या, शिवम दूबे और वाशिंगटन सुंदर को जगह दी जा सकती है। वैसे तीसरे स्थान के लिए संजू सैमसन भी बड़े दावेदार हैं।

प्लेइंग इलेवन में युजवेंद्र चहल को भी शामिल किया जा सकता है जबकि तेज गेंदबाज के तौर पर दीपक चहर व खलील अहमद को मौका मिल सकता है। कृणाल पांड्या व वाशिंगटन सुंदर टीम मेें दूसरे और तीसरे स्पिनर की भूमिका निभा सकते हैं जबकि शिवम दूबे तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर इस्तेमाल किए जा सकते हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी 20 मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल/संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, कृणाल पांड्या, शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, खलील अहमद, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD