IND vs BAN -जानिये 6 छक्के लगाने से चूके रोहित शर्मा ने क्या कहा

Rochak Khabare

Rochak Khabare

Author 2019-11-10 23:37:00

img

भारत और बांग्लादेश के बीच हुआ दूसरा टी20 मैच भारतीय टीम और हिटमैन रोहित शर्मा के नाम रहा। रोहित ने तूफानी पारी खेलते हुए 43 गेंदों में 85 रन बनाए जिसमें 6 गगनचुंबी छक्के और इतने ही चौके जड़े। रोहित की आतिशी पारी के दम पर भारत ने 15.4 ओवर में 154 रनों के लक्ष्य को हासिल कर सीरीज़ में 1-1 से बराबरी कर ली है। पहले मैच में जल्द आउट होने वाले रोहित जानते थे इस मैच में अगर टीम हार जाती है तो इससे न सिर्फ भारत बल्कि उनके पूरे साल की सफलता पर कलंक लग सकती है। जिसके उपरांत भारतीय कप्तान ने 6 छक्कों से सजी पारी खेल भारत को आसान जीत दिला दी। मैच के दौरान रोहित ने लगातार तीन छक्के भी जड़े जिसके बाद पूरे स्टेडियम में रोहित-रोहित की जय-जयकार होने लगी थी।

छक्कों के रिकॉर्ड की लगाई हैट्रिक-

loading...

रोहित सभी फॉर्मेट में लगातार तीन साल एक कैलेंडर ईयर में सबसे अधिक छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने साल 2017 (65), 2018 (74) और 2019 (66) तीनों वर्ष सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं।

सबसे ज्यादा 75+ स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बने रोहित-

रोहित ने राजकोट में अपने अतंरराष्ट्रीय टी20 करियर का 18वां अर्द्धशतक जड़ा। वह अब विराट कोहली के साथ संयुक्त रुप से 22 बार 50 से अधिक स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। राजकोट में खेली गई 85 रन की पारी के साथ ही रोहित के नाम अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे अधिक 10वीं बार 75+ स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। उनसे नीचे वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने 8 बार यह कारनाम किया है।

मैच के बाद मैन ऑफ द मैच रहे रोहित ने कहा, ‘मैंने हमेशा ही बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश की है। मुझे पता है कि राजकोट की पिच बल्लेबाजी की लिए अच्छी थी, जबकि दूसरी पारी में गेंदबाजों सही नहीं थी। मैं चाहता था कि पिच पर रुककर और ज्यादा गेंद खेलूं। 2019 अब तक बहुत अच्छा रहा है। बस इसे अच्छी सफलता के साथ खत्म करना चाहता हूं।

युवराज की तरह 6 छक्के लगाना चाहते थे रोहित-

भारतीय पूर्व ऑलरांउडर युवराज सिंह के नाम टी20 क्रिकेट में 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने 2007 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में लगातार 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया था। बांग्लादेश के खिलाफ रोहित ने मोसद्देक होसैन के एक ओवर में लगातार तीन छक्के लगाए थे जिसे देखकर ऐसा लग रहा था कि रोहित भी युवराज के 6 छक्कों के कारनामे को दोहरा सकते हैं। लेकिन चौथी गेंद के बाद उनका मूड बदल गया। रोहित ने चहल टीवी पर बात करते हुए कहा उनका इरादा तो छह छक्के मारने का था। ‘जब मैंने तीन लगातार छक्के लगाए तो फिर मेरी कोशिश छह छक्के मारने की थी। लेकिन चौथी गेंद पर मैं चूक गया इसके बाद मैंने एक रन लेने का फैसला किया।’

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN