IND vs BAN: दिल्ली में पहला टी-20 आज, इस प्लेइंग XI के साथ उतरेगा भारत

Special Coverage News

Special Coverage News

Author 2019-11-03 07:41:00

img

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज आज से होने जा रहा है. सीरीज का पहला टी-20 मुकाबला नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच शाम 7 बजे से होगा. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछली टी-20 सीरीज में टीम इंडिया को 1-1 के ड्रॉ नतीजे से संतोष करना पड़ा था, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया तीन मैचों की टी-20 सीरीज के सभी मैच जीतना चाहेगी. आइए एक नजर डालते हैं कि भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ पहले टी-20 मैच में उतर सकता है:

ओपनर: रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी पर ओपनिंग का जिम्मा होगा. रोहित शर्मा और शिखर धवन को मुस्ताफिजुर रहमान की अगुवाई वाले तेज गेंदबाजी आक्रमण का सामना करना होगा और ये दोनों सलामी बल्लेबाज मैदान के आकार का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे.

नंबर 3: विराट कोहली की गैरमौजूदगी में नंबर तीन पर केएल राहुल बल्लेबाजी करने के लिए उतर सकते हैं. विराट कोहली को इस टी-20 सीरीज से आराम दिया गया है.

नंबर 4: नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर उतर सकते हैं. मध्यक्रम में भारत के पास प्रतिभाशाली श्रेयस अय्यर मौजूद हैं, जो पिछले कुछ मैचों से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

नंबर 5: नंबर 5 पर टीम इंडिया के पास मनीष पांडे का विकल्प मौजूद है. कर्नाटक का यह अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय मिडिल ऑर्डर को मजबूती देगा.

नंबर 6: ऋषभ पंत पर विकेटकीपिंग और नंबर 6 पर बल्लेबाजी का दारोमदार होगा. टीम प्रबंधन युवा ऋषभ पंत से निराश दिख रहा है. पंत अब इस मैच में अपनी फॉर्म तलाशने की कोशिश करेंगे. भारत के पास संजू सैमसन का भी विकल्प है, लेकिन शायद ऋषभ पंत को सैमसन पर तरजीह दी जाए.

मुंबई के 26 साल के ऑलराउंडर शिवम दुबे को चोटिल हार्दिक पंड्या की जगह चुना गया है. शिवम दुबे विस्फोटक बल्लेबाजी करने में भी माहिर हैं और वह मीडियम पेस बॉलिंग भी करते हैं. ऐसे में रोहित शर्मा शिवम दुबे को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका दे सकते हैं.

क्रुणाल पंड्या ऑलराउंडर की भूमिका के साथ स्पिन का जिम्मा भी संभालेंगे. स्पिन में क्रुणाल पंड्या बल्लेबाजों पर नकेल कसने का काम करेंगे. इस मैच में स्पिन डिपार्टमेंट में क्रुणाल पंड्या के साथ ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर खेलते नजर आ सकते हैं.

तेज गेंदबाजों में दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है. भारतीय टीम प्रबंधन दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर से खुश है.

संभावित प्लेइंग इलेवन:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD